ज्वालापुर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज को मिला बेस्ट वॉटर मैनेजमेंट का पुरस्कार

सम्मान प्राप्त करती प्रधानाचार्य राणा

हरिद्वार, 07 फरवरी (हि.स.)। यूनेस्को और जल मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में जल संरक्षण विषय पर बेहतर कार्य करने के लिए ज्वालापुर कन्या इंटर कॉलेज को बेस्ट वॉटर मैनेजमेंट का पुरस्कार मिला। कॉलेज की ओर से यह पुरस्कार विद्यालय की प्रिंसिपल पूनम राणा ने प्राप्त किया।

दिल्ली में बीती 5 फरवरी को गंगा स्वछता, पॉलिथीन उन्मूलन व जल संरक्षण आदि विषयों पर आयोजित एक कार्यक्रम में देशभर के कई विद्यालयों ने प्रतिभाग किया जिसमें उत्तराखंड से हरिद्वार के जीजीआईसी ज्वालापुर को यह पुरस्कार मिला। इस मौके पर केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व यूनेस्को के निदेशक टिम कुर्टिस ने विद्यालय की प्रधानाचार्या पूनम राणा को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। विद्यालय को मिले इस पुरस्कार से पूरे विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई।

इस अवसर पर निवर्तमान शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी, निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट, जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी के के गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी, स्वराज तोमर ने पूरे विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं व बधाई दी। बता दें कि ज्वालापुर कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या पूनम राणा के कुशल निर्देशन में विद्यालय की ओर से समय-समय पर गंगा स्वछता,पॉलिथीन उन्मूलन एवं विद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा जल संरक्षण संबंधी प्रयास होते रहे है।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत

/प्रभात

   

सम्बंधित खबर