स्थानीय निवासियों के लिए लगाईं सोलर लाइटें

जम्मू, 10 फ़रवरी (हि.स.)। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के आसपास के गांव बगला सुचानी के स्थानीय निवासियों ने विश्वविद्यालय परिसर की सीमा से लगी तीन किलोमीटर लंबी सड़क पर सोलर लाइट लगाने के लिए जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन का आभार व्यक्त किया। इस पहल से स्थानीय समुदाय के लिए विशेषकर शाम के समय, सुरक्षा और सुविधा में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू रोड के किनारे सोलर लाइट की स्थापना पड़ोसी गांवों के लिए एक परिवर्तनकारी विकास रही है। पहले, पर्याप्त रोशनी की कमी से सुरक्षा संबंधी चिंताएं पैदा होती थीं और पहुंच में बाधा आती थी खासकर पैदल यात्रियों और सूर्यास्त के बाद क्षेत्र से गुजरने वाले यात्रियों के लिए। हालाँकि, सौर प्रकाश बुनियादी ढांचे के कार्यान्वयन के साथ, इन चिंताओं को प्रभावी ढंग से संबोधित किया गया है।

यह पहल न केवल सतत विकास के प्रति विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है बल्कि व्यापक समुदाय में एक जिम्मेदार हितधारक के रूप में इसकी भूमिका को भी उजागर करती है। प्रोफेसर संजीव जैन ने पास के गांव के निवासियों के साथ एक बैठक के दौरान आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय उनकी जरूरतों और चिंताओं को दूर करने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर