प्रदेश भाजपा ने असम सरकार के बजट का किया स्वागत

गुवाहाटी, 12 फरवरी (हि.स.)। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भवेश कलिता ने वित्त मंत्री अजंता नेओग के विधानसभा में पेश किए गए पूर्ण वित्तीय बजट 2024-25 का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बजट का उद्देश्य सभी क्षेत्रों के लोगों की आकांक्षाओं के साथ आत्मनिर्भर और समृद्ध असम का निर्माण करना है।

सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कालिता ने एक बयान जारी कर कहा, यह बजट एक सर्वांगीण विकास होने के साथ-साथ जनोन्मुखी और बुनियादी ढांचा-उन्मुख बजट भी है। लोगों के सर्वांगीण विकास और तेजी से विकास के हित में आज के वित्तीय बजट में मुख्यमंत्री आत्मनिर्भर असम योजना, असम माला 2.0 योजना के माध्यम से सड़कों के त्वरित निर्माण के लिए कई हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

इसके अलावा, ग्रामीण महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने की पहल के साथ मुख्यमंत्री महिला उद्यमिता अभियान योजना, असम माइक्रो फाइनेंस प्रोत्साहन और राहत योजना के माध्यम से असम की महिला शक्ति को ऋण मुक्त बनाने के लिए तीसरे चरण में हजारों करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

वहीं मुख्यमंत्री माइना योजना के माध्यम से 10 लाख विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में प्रवेश के लिए प्रोत्साहन आर्थिक सहायता, नगर पालिकाओं में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के लिए आवासों का निर्माण, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूहों की महिला सदस्यों को 10 हजार रुपये, सैकड़ों करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम निर्माण, शासकीय एवं निजी आवासों में सौर ऊर्जा प्रबंधन के लिए प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस जनहितैषी बजट से उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह बजट प्रदेश को और आगे ले जाने और असम की आर्थिक व्यवस्था की नींव को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। कलिता ने असम के लोगों को सर्वांगीण बजट देने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा और वित्त मंत्री अजंता नेओग को भी हार्दिक धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/सुनील

   

सम्बंधित खबर