नैनीताल जनपद के कोश्यां कुटौली के 9 राजकीय इंटर कॉलेजों में बोर्ड परीक्षाओं के दौरान निषेधाज्ञा लागू

नैनीताल, 12 फ़रवरी (हि.स.)। बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से 13 मार्च तक आयोजित होने जा रही हैं। इसके लिए नैनीताल जनपद के कोश्यां कुटौली तहसील के अंतर्गत आने वाले पर्वतीय क्षेत्र के 9 राजकीय इंटर कॉलेजों में परीक्षा की अवधि के लिये निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है।

इस संबंध में कोश्यां कुटौली के उप जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल के गत 24 जनवरी को दिये गले निर्देशों के अनुपालन में राइंका भतरौजखान, खैरना, लोहाली, मौना, रातीघाट, ऊचाकोट, धनियाकोट, बेतालघाट व सिमलखा की 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा पारित की है।

आदेश में कहा गया है कि इन परीक्षा केंद्रो में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा शांति भंग करने का प्रयास किया जा सकता है, जिससे बोर्ड परीक्षा के निर्विघ्न एवं शांतिपूर्वक कराने में कठिनाई पैदा हो सकती है। इसलिये इन विद्यालयों की 100 मीटर की परिधि में 15 फरवरी से 13 मार्च तक प्रातः 10.30 बजे से अपरान्ह 1.30 बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

इस दौरान इन परीक्षा केंद्रों में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार के लाठी, चाकू, गुप्ती व तेजधार वाले हथियार, आग्नेयास्त्र तथा संगीन हथियार न तो साथ ले जायेंगे और न ही उसका प्रदर्शन करेंगे। अलबत्ता इस आदेश के अधीन वृद्धावस्था, अपंगता के कारण सहारे के लिये लाठी रखने वाले लोगों को छूट होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर