मवेशी तस्करी में पांच गिरफ्तार, 35 मवेशी बरामद

-ट्रक और लग्जरी एक्सयूवी जब्त

गुवाहाटी,12 फरवरी (हि.स.)। राजधानी के जोराबाट इलाके में पुलिस ने सोमवार को एक अभियान चलाते हुए एक लग्जरी वाहन, एक ट्रक को जब्त कर अवैध रूप से तस्करी किए जा रहे 35 मवेशियों को बरामद किया है। इस अभियान के दौरान पुलिस ने यहां से तस्करी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार जोराबाट पुलिस ने एक सूचना के आधार पर आज सुबह एक एक्सयूवी 300 वाहन के चालक अशरफुल हक निवासी धुबड़ी और अब्दुल कादिर जिलानी निवासी धुबड़ी को मवेशी तस्करी के शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह दोनों व्यक्ति नगांव से जोराबाट के रास्ते पड़ोसी राज्य मेघालय के बर्निहाट के लिए एक वाहन से जा रहे थे। पुलिस के अनुसार दोनों ने स्वीकार किया कि वे एक मवेशी लदे वाहन को एस्कॉर्ट कर रहे थे, जो उनके पीछे आ रहा था। इसके बाद पुलिस ने पीछे से आ रहे एक मवेशी लदे वाहन को रोका और वाहन में एक ड्राइवर और दो सहायक बैठे मिले। पुलिस ने वाहन से 35 जीवित मवेशियों को बरामद किया। इसके बाद पुलिस ने ट्रक सवार साहिदुल रहमान, लतीफुल हक दोनों निवासी धुबड़ी और नागांव निवासी अरिफुल इस्लाम को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार ट्रक के चालक और सहायक ने स्वीकार किया कि वे नगांव से मवेशियों को लाए थे, हालांकि वे मवेशियों के मद्देनजर कोई सक्षम प्राधिकारी का कोई वैध परमिट या दस्तावेज नहीं दिखा सके।

पुलिस ने बताया है कि मवेशियों की अवैध रूप से तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने ट्रक और एसयूवी को जब्त कर मवेशियों को अपनी अभिरक्षा में ले लिया। साथ ही दोनों वाहनों के ड्राइवरों और उनके सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/सुनील

   

सम्बंधित खबर