भाजपा की सरकार ने सर्वसमावेशी विकास किया : डॉ.शलभ मणि त्रिपाठी

देवरिया ,14 फरवरी ( हि . स . )। पीएम मुद्रा योजना के तहत 40 करोड़ ऋण प्राप्तकर्ताओं में से पचास प्रतिशत से अधिक ऋण पिछड़ी,अनुसूचित और अनुसूचित जनजाति के उद्यमियों को दिए गए। पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति से 4 करोड़ एससी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का लाभ देने का काम भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार ने किया है। उक्त बातें सदर विधायक डॉ.शलभ मणि त्रिपाठी ने कार्यकर्ताओं के साथ सुभाष चौक स्थित एक प्रतिष्ठान पर चाय पर चर्चा के दौरान कही ।

उन्होंने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत 3 लाख कारीगरों और शिल्पकारों को लाभ भाजपा सरकार ने दिया है। भाजपा की मोदी और योगी सरकार ने सर्वसमावेशी विकास किया है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत 2.80 लाख से अधिक कारीगर लाभान्वित हो रहे है।एसटी छात्रों के लिए 400 कार्यात्मक और 700 स्वीकृत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों की स्थापना हुयी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में 4 करोड़ गरीबों को पक्का घर मिला तो उत्तर प्रदेश में 55.50 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत 11.8 करोड़ घरों में पहुंचा नल से जल और शत-प्रतिशत घरों में बिजली पहुंचाई गई ।

इस दौरान रामदास मिश्रा,डॉ.राधेश्याम शुक्ला,अम्बिकेश पाण्डेय,राजेन्द्र विक्रम सिंह,रत्नेश्वर गर्ग,सतेन्द्र पाण्डेय,सूरज पटेल,संदेश शर्मा,भीम यादव,विक्की दूबे उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / ज्योति

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर