रायगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस में एक दर्जन से ज्यादा दावेदार

रायगढ़,16 फरवरी (हि.स.)।लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, दोनों ही पार्टियों में नए-नए दावेदार भी लोकसभा प्रत्याशी के रूप में अपना किस्मत आजमाने के मूड में है।रायगढ़ लोकसभा में तीन जिला रायगढ़,सारंगढ़ और जशपुर है ।तीनों जिले से मिलाकर एक दर्जन से लोग ज्यादा लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी कर रहे हैं । जिसमें लगभग पांच महिला तो लगभग 7 से 8 पुरुष है। रायगढ़ लोकसभा में आठ विधानसभा है, जिसमें चार पर कांग्रेस तो चार पर भाजपा काबिज है।

रायगढ़ लोकसभा से अभी तक जयमाला देवी , मेनका सिंह,रतना पैकरा,शशी भगत,आरती सिंह ,कुलीजा मिश्रा, लालजीत राठिया,रामनाथ सिदार, सुरेन्द्र सिदार, चक्रधर सिदार,आशिका कुजूर ,सरजियास मिंज, दयाराम ध्रुवे,और हृदय राम राठिया का नाम सामने आया है।

तीनों राज परिवार से भी दावेदारी- लोकसभा चुनाव में इस बार सारंगढ़, रायगढ़ और जशपुर जिले के राज परिवार के घराने से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप अपनी दावेदारी प्रस्तुत की गई है ।हालांकि इससे पहले भी कई बार राज घराने दावेदारी कर चुके है और जीत भी हासिल कर चुके हैं ।

इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि भले ही दावेदारों की लिस्ट लंबी हो ,लेकिन कांग्रेस की तरफ से उन्हें ही टिकट मिलेगी जिनमें वाकई लोकसभा चुनाव जीतने की क्षमता हो। श्री शुक्ला ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा से कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं ।जिसका असर लोकसभा चुनाव पर दिखेगा और कांग्रेस के प्रत्याशी इस बार जीत हासिल करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर