सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सुरंग की तलाश में चलाया गया अभियान

जम्मू, 17 फरवरी (हि.स.)। अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश में कड़ी सुरक्षा के बीच सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास किसी भी संभावित सीमा पार सुरंग की तलाश में अभियान चलाया।

पिछले दशकों में सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में पाकिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बलों ने लगभग एक दर्जन सीमा पार सुरंगों का खुलासा किया था, जिनका इस्तेमाल आतंकवादियों, हथियारों और नशीले पदार्थों को सीमा पार से भेजने के लिए किया जाता था।

पुलिस ने हाल ही में राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ऐसी सुरंगों का पता लगाने में मदद करने वाले को 5 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री मोदी 3,161 करोड़ रुपये की 209 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए 20 फरवरी को जम्मू का दौरा कर रहे हैं। वह जम्मू के मध्य में स्थित मौलाना आज़ाद स्टेडियम में एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि मोदी की यात्रा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत बीएसएफ और पुलिस ने सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में संयुक्त रूप से दो घंटे तक एंटी-टनलिंग अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि अभियान सुबह शुरू हुआ लेकिन तलाशी टीमों को जमीन पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

अधिकारियों ने कहा कि आईबी की रक्षा करने वाले बीएसएफ जवानों और सीमा चौकियों पर तैनात पुलिस कर्मियों को अधिकतम अलर्ट पर रखा गया है। खासकर पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा हाल ही में किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद और सीमा पार से किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि आईबी के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों के अलावा नियंत्रण रेखा और भीतरी इलाकों में आतंकवादियों के किसी भी हमले के प्रयास को विफल करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शांति बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में चेकिंग भी की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर