सामाजिक उत्थान के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा एक अहम आधार : अभिलाषा गुप्ता

प्रयागराज, 17 फरवरी (हि.स.)। देश को आर्थिक विकसित भारत, उद्यमिता को बढ़ावा देने एवं नए उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए केन्द्र सरकार प्रतिबद्ध है। राष्ट्रव्यापी अभियान विकसित भारत संकल्प यात्रा का एक अहम आधार सामाजिक उत्थान है। यह बातें मुख्य अतिथि पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने मीरापुर मण्डल के अंतर्गत करैलाबाग बालूमंडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोक कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित गारंटी वाली गाड़ी का स्वागत करते हुए कही।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने विश्व के स्वास्थ्य कवरेज की सबसे बड़ी योजना आयुष्मान भारत का हवाला देते कहा कि अब तक प्रदेश में 4.2 करोड़ आयुष्मान कार्ड बने। सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, और आधारभूत सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध है ताकि हर व्यक्ति का जीवन सुखमय और समृद्ध हो।

इस अवसर पर आमजन को योजनाओं का लाभ से जोड़ने के लिए कई विभागों के स्टाल लगे। कार्यक्रम में कल्पना, बबली, संगीता, गुड़िया आदि लाभर्थियों ने अपने अनुभव को साझा किया और लाभ के लिए सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान मुख्य अतिथि ने उपस्थित लोगों को विकसित भारत से सम्बंधित संकल्प दिलाया तथा प्रचार सामग्री भी दी। कार्यक्रम के दौरान कई लोगों ने आनलाइन क्विज खेलकर पुरस्कार भी जीते।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के नोडल अधिकारी, भारत सरकार राम मूरत विश्वकर्मा ने बताया कि प्रथम सत्र में बक्सीबांध पुलिस चौकी के पास कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को अंदावा चौराहा झूंसी, मानस पार्क देहाती रसगुल्ला के पास, 19 फरवरी को हाशिमपुर रोड, खरकौनी माधव ज्ञान केन्द्र नैनी तथा 20 फरवरी को जगमग हाता राजरूपपुर, ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर प्रथम व द्वितीय सत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन पहुंचेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर