युवा एवं पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को किया शिक्षित

कठुआ 19 फरवरी (हि.स.)। पहली बार मतदाताओं को सरकार चुनने के लिए अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए सरकारी महिला डिग्री कॉलेज कठुआ में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस अवसर पर उप निदेशक चुनाव अधिकारी कठुआ नागेश सिंह मुख्य अतिथि थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि कार्यक्रम से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को अपने वोट के महत्व को समझने में मदद मिलेगी। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि परिसर में नए मतदाताओं के नामांकन के लिए पंजीकरण शिविर के आयोजन के संबंध में वह कॉलेज के अधिकारियों के साथ समन्वय करेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं के बीच खुद को मतदाता के रूप में नामांकित करने और देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूकता महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर राहुल गुप्ता ने अपना व्याख्यान दिया और छात्रों को ऑन-हैंड प्रशिक्षण प्रदान किया गया। इससे पहले समन्वयक चुनाव साक्षरता क्लब के डॉ. सैयद नसर अली शाह ने मेहमानों का स्वागत किया और प्रतिभागियों को इस कार्यक्रम के महत्व के बारे में बताया जो नई पीढ़ी को राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका के बारे में मदद करेगा। कार्यक्रम को सफल बनाने में एनएसएस के छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर