नक्सली हमले में बलिदान हुए तिजऊ राम भुआर्य को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

रायपुर /कांकेर, 19 फ़रवरी (हि.स.)। बीजापुर में बलिदान हुए कंपनी कमांडर जवान तिजऊ राम भुआर्य का आज(सोमवार) कांकेर जिले में स्थित उनके गृह ग्राम बरपारा में अंतिम संस्कार किया गया।स्कूली बच्चों से लेकर विधायक सावित्री मंडावी समेत कई जनप्रतिनिधि, ग्रामीण, अधिकारी, कर्मचारी सभी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। अठारह फरवरी को बीजापुर दरभा गांव के साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने जवान की हत्या कर दी थी।

कमांडर तिजऊ राम भुआर्य के पार्थिव शरीर को सोमवार को उनके गृह ग्राम बरपारा हाटकोंदल में लाया गया था।बलिदानी जवान तिजाऊ राम को अंतिम बिदाई देने पूरा गांव उमड़ पड़ा।ग्रामवासियों ने बलिदानी जवान को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

कांकेर जिले के ग्राम हाटकोंदल में शहीद भुआर्य को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कांकेर पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला सहित पुलिस अधिकारियों ने शहीद जवान को कंधा दिया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर विधायक सावित्री मंडावी ने कहा यह छत्तीसगढ़ के जवानों के साथ ही अंचल के लिए और उसके परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं शासन से अनुरोध करूंगी कि उनके परिवार को जो भी मदद हो सके शीघ्र प्रदान की जाए।

कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर बरपारा गांव के निवासी तिजऊराम भुआर्य (45 वर्ष ) छग सशस्त्र बल की चौथी बटालियन में बतौर कंपनी कमांडर अपनी सेवाएं दे रहे थे। वर्तमान में वे बीजापुर के कुटरू थाना के गांव दरभा में पदस्थ थे।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर