बाल कल्याण समिति ने मांगा स्पष्टीकरण

जोधपुर, 21 फरवरी (हि.स.)। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 2 कुडी हाउसिंग बोर्ड में छात्राओं से बेड टच करने के मामले में बाल कल्याण समिति (न्यायपीठ) जोधपुर ने अनुकूल वातावरण (बालमैत्री) उपलब्ध नहीं करवाने पर स्पष्टीकरण मांगा है।

समिति अध्यक्ष विक्रम चेतन सरगरा ने बताया कि स्कूल की गरिमा पेटिका में मिली शिकायत मामले पर समिति द्वारा पूर्व में पुलिस उपायुक्त पश्चिम को पत्र प्रेषित कर अनुसंधान के दौरान छात्राओं को अनुकूल वातावरण (बालमैत्री) उपलब्ध करवाने के निर्देश प्रदान किए गए थे। इसको लेकर कार्यालय से पहले ही पत्र प्रेषित किया जा चुका था। उसके बावजूद छात्राओं को अनुकूल वातावरण (बालमैत्री) उपलब्ध नहीं करवाया गया। इस पर समिति द्वारा संबंधित से स्पष्टीकरण मांगा गया ताकि भविष्य में इस तरह की पुनरावर्ति नहीं हो। मामले को लेकर कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान समिति सदस्य बबीता शर्मा, जय भाटी, गंगाराम देवासी, अनिल मरवण आदि उपस्थित रहे।

बता दे कि कुडी सेक्टर दो में सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गत 30 जनवरी को शिकायत पेटी को खोला गया था। उस पेटी में कुछ छात्रओं ने विज्ञान के टीचर दिनेश विश्नोई के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि दिनेश विश्नोई छात्राओं को क्लास में बेड टच करता है। मोबाइल से उनके फोटो भी खींचता है। स्कूल प्रिंसिपल ममता कंवर ने इस संबंध में सीडीईओ से शिकायत की थी। छात्राओं के बयान दर्ज कर अधिकारियों को भेजे थे। विभाग ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई थी। गत दो फरवरी को शिक्षा मंत्री के स्कूल में दौरे से टीम जांच के लिए नहीं आई। इसके बाद टीम ने जांच करते हुए 9 फरवरी को टीचर दिनेश को ऑफ लाइन एपीओ कर दिया। फिर 16 फरवरी को शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक ब्रह्मानंद महर्षि ने चार्जशीट देकर एपीओ कर दिया था। इसके बाद आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर