घाघरा नदी के संजय पुल के ज्वाइंटर में आई दरार, हाइवे पर आवागमन बाधित

घाघरा पुल के ज्वाइंटर में दरारघाघरा पुल के ज्वाइंटर में दरार

बाराबंकी, 23 फरवरी (हि.स.)। लखनऊ-गोंडा हाइवे मार्ग पर बने संजय सेतु पुल में लोहे का गटर तीन स्थानों पर टूट गया है। जिसके चलते आवागमन प्रभावित हो गया है। वन साइड आवागमन प्रभावित होने के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई हैं। एनएचएआई के अधिकारियों ने एक टीम मौके पर भेजी है। मरम्मत कार्य शुरू हो गया है।

लखनऊ-बहराइच मार्ग पर जरवल रोड में संजय सेतु पुल स्थित है। इस पुल से लखनऊ, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर, नेपाल के लोगों का आवागमन होता है। इस मार्ग पर बड़े और छोटे भार वाहन संचालित होते हैं। शुक्रवार सुबह नौ बजे घाघरा नदी पर बने संजय सेतु में चार स्थानों पर लोहे का गॉटर टूट गए। जिसके चलते पुलिस ने वाहनों का आवागमन रोक दिया। आवागमन रुकने के चलते लखनऊ-बहराइच मार्ग पर वाहनों का जाम लग गया।

प्रभारी निरीक्षक बृज प्रसाद ने मौके पर पहुंच कर आवागमन कर रहे वाहनों को वन साइड करवाया। इसके बाद सूचना एनएचएआई के अधिकारियों को दी गई। एनएचएआई के अधिकारियों के निर्देश पर सुपरवाइजर बाबूराम टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पुल के मरम्मत का कार्य शुरू हुआ। गॅाटर को एनएचएआई की ओर से जोड़ा जा रहा है। हालांकि मरम्मत कार्य के चलते लगभग 24 घंटे आवागमन एक तरफ से चलाए जाने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज /मोहित

   

सम्बंधित खबर