बजट सत्र से पहले महाराष्ट्र सरकार के चायपान कार्यक्रम का बहिष्कार करेगा विपक्ष

मुंबई, 25 फरवरी (हि.स.)। महाराष्ट्र सरकार की ओर से रविवार शाम को आयोजित चायपान कार्यक्रम का विपक्ष ने बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय बडेट्टीवार ने बताया कि राज्य सरकार ने मराठा, धनगर समुदाय के साथ किसानों के साथ अन्याय कर रही है। सरकार के सभी कामकाज ठेकेदार चला रहे हैं, ऐसी सरकार का चायपान में शामिल होना बेमतलब है।

मुंबई में सोमवार से शुरू हो रहे राज्य सरकार के बजट सत्र से एक दिन पहले विपक्ष की रणनीति तय करने के लिए विपक्षी नेताओं की रविवार को मुंबई में बैठक की गई। इसी बैठक के बाद विजय बडेट्टीवार ने पत्रकारों को बताया कि राज्य सरकार के संरक्षण से राजनीति का अपराधीकरण हो गया है। राज्य में अपराध की दर बढ़ने के साथ ही अपराधियों का मंत्रालय में सीधा आना-जाना हो गया है। मराठा समुदाय और किसानों को सरकार ने घोर धोखा दिया है। सरकार ने घोटालेबाजों और ठेकेदारों के हितों का ही पोषण किया है।

उन्होंने कहा कि सत्तापक्ष के विधायक पुलिस स्टेशन में गोली चला रहे हैं। सत्तापक्ष के कुछ जन प्रतिनिधि भडक़ाऊ बयान और भडक़ाऊ भाषण देकर राजनीतिक माहौल खराब कर देते हैं। खुले मंच से माताओं-बहनों के बारे में जो भी कहा जाता है, सरकार उसका समर्थन करती है। सरकार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से गैंगस्टरों को बढ़ावा दे रही है। इसलिए विपक्ष ऐसे लोगों की चाय पार्टी में जाकर उनके पाप का भागीदार नहीं बनेगा ।

इस अवसर पर विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, विधानमंडल में कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोरात, राकांपा के अनिल देशमुख, शिवसेना के सुनील प्रभु, कांग्रेस के भाई जगताप, समाजवादी पार्टी के अबू आजमी, शेकाप के जयंत पाटिल एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर