सड़क की मांग को लेकर बलाण व बमोटिया के ग्रामीणों ने तहसील थराली में किया प्रदर्शन

-ग्रामीणों ने किया ऐलान , रोड नहीं तो वोट नहीं

गोपेश्वर, 14 मार्च (हि.स.)। चमोली जिले के देवाल विकास खंड के दूरस्थ गांव बलाण और बमोटिया में वर्तमान समय तक सड़क न पहुंचने से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को तहसील कार्यालय थराली में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि वर्षो से ग्रामीण सड़क की मांग कर रहे हैं लेकिन उनके गांव तक आज भी सड़क नही पहुंच पायी है, जिस कारण ग्रामीणों काे आंदोलन का रास्ता पकड़ना पड़ा। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी दिया। उन्होंने यह मांग न माने जाने पर आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का ऐलान किया है।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे उप प्रधान विरेन्द्र राम ने कहा कि दस वर्ष पहले पीएमजीएसवाई विभाग ने गांव से तीन किलोमीटर पहले रोड काट कर छोड़ दी है। अभी रोड हैंड से तीन किलोमीटर खड़ी चढ़ाई पार कर पैदल गांव में पहुंच रहे हैं। सड़क न होने का सबसे बड़ा दंश गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों को झेलना पड़ रहा है। बीमारी की दशा में उनको डंडी में लाना पड़ रहा है। जो गंभीर समस्या बनी हुई है। तीन किलोमीटर सड़क बनाने के लिए लगातार शासन प्रशासन से पत्राचार कर रहे हैं लेकिन अभी तक वित्तीय स्वीकृत नहीं मिलने से सड़क का टेंडर नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि आचार संहिता लागू होने से पहले रोड काम शुरू नहीं हुआ तो लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में कविता देवी, उप प्रधान विरेन्द्र राम, राम सिंह, हीरा सिंह, जय राम, गंगोत्री देवी, तुलसी देवी, यशोदा देवी, कान्ति देवी, मानुली देवी, चन्दा देवी, खिल्पा देवी, गोपाल सिंह, भंजन सिंह, मुकेश कुमार आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/दधिबल

   

सम्बंधित खबर