बाल कल्याण समिति ने आवारा श्वानों को लेकर प्रसंज्ञान लिया

जोधपुर, 19 मार्च (हि.स.)। शहर में बच्चों व आमजन पर आवारा श्वानों व पशुओं द्वारा किए जा रहे हमलों को लेकर बाल कल्याण समिति ने प्रसंज्ञान लिया है। समिति के सदस्य हाल ही में श्वान के हमले में घायल बालिका से मिलने उम्मेद अस्पताल में पहुंचे।

समिति अध्यक्ष विक्रम चेतन सरगरा ने बताया कि ढाई साल की एक बालिका अपने घर के बाहर खेल रही थी तब मासूम को श्वान ने गर्दन से दबोच लिया। घायल मासूम को उम्मेद अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल बच्ची की हालत का जायजा लेने समिति उम्मेद अस्पताल पहुंची और चिकित्सकों से जानकारी ली। उन्होंने बताया कि शहर में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही है। इसको लेकर एक बैठक आयोजित की गई। साथ ही संबंधित अधिकारियों व कार्यालयों को पत्र प्रेषित कर जिले में घटित हो रही इन घटनाओं पर अंकुश लगाने व मामलों को गम्ंभीरता से लेते हुए रोकथाम के लिए आवारा पशुओं को पकडऩे की त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। ताकि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं हो।

बैठक के दौरान समिति सदस्य बबीता शर्मा, जय भाटी, गंगाराम देवासी, अनिल मरवण व जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक डॉ. बजरंग लाल सारस्वत उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर