डॉ. मुखर्जी ने राष्ट्र के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया: कौल

जम्मू,, 19 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के नानाजी देशमुख पुस्तकालय एवं प्रलेखन विभाग ने अपने प्रभारी प्रोफेसर कुलभूषण मोहत्रा के नेतृत्व में पार्टी मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू में प्रजा परिषद आंदोलन के अनुभवी नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की। इस अवसर पर बोलते हुए भाजपा महासचिव अशोक कौल ने कहा कि आज भाजपा ने 300 सीटें जीतने का गौरव हासिल किया है और यह भारतीय जनसंघ और प्रजा परिषद के दिनों से कार्यकर्ताओं द्वारा की गई कड़ी मेहनत का परिणाम है।

कौल ने कहा, जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में ऐसे परिवार हैं जिनके बुजुर्गों ने खुद को राष्ट्र के लिए समर्पित कर दिया है और यहां तक कि राष्ट्रीय तिरंगे और संविधान जैसे अलग प्रतीकों और प्रधान मंत्री पद के सम्मान के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया है। कौल ने इन दिग्गजों से आगामी लोकसभा चुनावों में प्रचार गतिविधियों के सार्थक प्रबंधन के लिए अपने अनुभव साझा करने की भी अपील की, ताकि भाजपा लगातार तीसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाए।

कार्यक्रम के दौरान 90 वर्ष शिव कुमार गुप्ता ने 1945 से अपनी लंबी यात्रा और जनसंघ, आरएसएस और भाजपा के साथ जुड़ाव की विभिन्न घटनाओं को साझा किया और कहा कि जम्मू और कश्मीर राष्ट्रवादी लोगों की भूमि रही है जिनकी देशभक्ति अद्वितीय थी। कुलभूषण मोहत्रा ने उनके द्वारा जम्मू और कश्मीर में प्रजा परिषद आंदोलन पर लिखी गई पुस्तकों ए सागा ऑफ सैक्रिफाइस और जम्मू कश्मीर की संघर्ष गाथा 100 दस्तावेज़ पर बात की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर