ग्वालियरः महिलाओं ने हजीरा से कांच मिल पार्क तक रैली निकालकर किया मतदान करने का आह्वान

- लोकतंत्र की मजबूती के लिए दिलाई गई मतदान करने की शपथ

ग्वालियर, 19 मार्च (हि.स.)। जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में मंगलवार को जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 15-ग्वालियर की विभिन्न बस्तियों में महिलाओं ने जागरूकता रैली निकालकर सभी से लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान करने का आह्वान किया। साथ ही स्थानीय निवासियों को 17 नवम्बर के दिन अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई।

जनसम्पर्क अधिकारी हितेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि मंगलवार को हजीरा चौराह से काँच मिल पार्क तक रैली निकाली गई। रैली में शामिल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं सहित जागरूक महिलाएँ मतदाता जागरूकता पर केन्द्रित नारों से लिखीं तख्तियाँ लेकर आगे बढ़ीं और सभी से निर्भीक होकर मतदान करने का आह्वान किया। “ सच्चा योग्य इंसान चुनो अपने मत से आप चुनो”, “अंतर्मन से देना वोट बदले में नहीं लेना नोट”, “भारत देश महान है करते सब मतदान हैं”, “उम्र 18 पूरी है वोट डालना जरूरी है”, “प्रजातंत्र से नाता है भारत के मतदाता हैं”, “ईवीएम से देंगे वोट कहते हैं डंके की चोट” और “आओ मिलकर अलख जगाएँ शत-प्रतिशत मतदान कराएँ” तख्तियों पर इत्यादि नारे लिखे हुए थे। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी से मतदान करने की अपील की भी रैली के माध्यम से की गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास डी एस जादौन ने सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास डॉ. मनोज कुमार गुप्ता व राघवेन्द्र धाकड़ सहित आंगनबाडी की पर्यवेक्षक, कार्यकर्ता व सहायिकाएँ शामिल हुईं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर