पुलिस कमिश्नर ने जनसुनवाई में समस्याओं का समाधान कर परिवादियों को दी राहत

जयपुर, 21 मार्च (हि.स.)। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने गुरुवार को शिवदासपुरा थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र विश्नोई, पुलिस उपायुक्त दक्षिण दिगंत आनंद, सहायक पुलिस आयुक्त चाकसू सुरेंद्र सिंह सहित संबंधित थानाधिकारी और थाने के अधिकारी उपस्थित रहे।

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस सकारात्मक पहल से आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए सभी थानों में भी प्रतिदिन जनसुनवाई की जा रही है। यही नहीं जनसुनवाई के बारे में औचक निरीक्षण कर जानकारी भी ली जा रही है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में आपसी मुकदमे, पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद, मकानों पर कब्जे, अवैध रूप से रहे किरायेदार, जमीन के डबल पट्टे, अवैध कब्जे, चोरी, मारपीट, धमकी सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई। उन्होंने सभी शिकायतों की जांच कर कम से कम समय में निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को परिवादियों की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के भी निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान जयपुर (दक्षिण) पुलिस थाना चाकसू, शिवदासपुरा, सांगानेर सदर एवं कोटखावदा क्षेत्र के परिवादियों ने अपनी समस्याएं पुलिस कमिश्नर को बताकर समाधान पाया।

गौरतलब है कि पुलिस कमिश्नर ने इससे पहले जयपुर (दक्षिण) शिप्रापथ, जयपुर (पूर्व) कानोता, जयपुर (पश्चिम) करधनी एवं जयपुर (उत्तर) विद्याधरनगर थाने में जनसुनवाई कर आयुक्त ने सैकड़ों परिवादियों को राहत दी थी। जनसुनवाई की खास बात यह रही कि परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर