केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने दी ममता को चेतावनी

कोलकाता, 22 मार्च (हि.स.)। दिल्ली की आबकारी नीति भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आंखें दिखानी शुरू कर दी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि अब जल्द ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी नंबर आने वाला है।

उन्होंने बांग्ला में एक डायलॉग लिखा है जिसका हिंदी अनुवाद है- चाहे जितना रो-धो लो, मफलर के बाद अब हवाई चप्पल की बारी है। केजरीवाल के लिए प्रतीकात्मक रूप से मफलर का इस्तेमाल किया जाता है जबकि ममता बनर्जी हवाई चप्पल का इस्तेमाल करती हैं।

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह की चिटफंड कंपनी अल्केमिस्ट मामले में केंद्रीय एजेंसी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाम को पहले ही घसीटा है। केंद्रीय एजेंसी ईडी की ओर से जारी बयान में बताया गया था कि अल्केमिस्ट मामले में धनशोधन की जांच जारी है। कंपनी की कई संपत्तियों को जब्त किया गया है। जांच में पता चला है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने चुनावी कार्यक्रमों के लिए अल्केमिस्ट के फाइनेंस पर हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया था। तृणमूल के कई नेताओं ने उसका इस्तेमाल किया था। इसके अलावा शारदा चिट फंड समेत रोजवैली और अन्य मामलों में भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहीं ना कहीं कनेक्शन केंद्रीय एजेंसियां बताती रही हैं। इस बीच प्रदेश भाजपा के इस तरह के दावे राज्य के राजनीति में सुर्खियों में है।

खास बात ये है कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय एजेंसी फुल एक्शन मोड में है। 50 दिनों के भीतर देश के दो राज्यों के मुख्यमंत्री जेल जा चुके हैं। इनमें झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं। इसके अलावा दक्षिण भारत की दिग्गज नेता के कविता की भी गिरफ्तारी दिल्ली आबकारी मामले में हुई है। इसलिए अब ममता बनर्जी को लेकर भाजपा ने इस तरह के दावा किया है तो बंगाल में इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा/संजीव

   

सम्बंधित खबर