विपक्ष का उत्पीड़न कर रही है भाजपा सरकार: करन माहरा

देहरादून, 22 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने केन्द्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दलों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में ने पत्रकारों से बातचीत प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विपक्षी दलों का उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के खाते सीज कर लोकतंत्र की हत्या की गई है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव को बाधित करने की मंशा से मोदी सरकार विपक्ष़ के नेताओं को सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल डर का माहौल बना रही है। उन्होंने कहा कि भारत की पहचान को मिटाया जा रहा है। आज लोकसभा चुनाव को बाधित करने के लिए भाजपा सरकार हर हथकंडे अपना रही है। आए दिन विपक्ष के बड़े नेताओं के ठिकानों पर सरकार सीबीआई, इनकम टैक्स, ईडी का रेड डाल रही है।

उन्होंने कहा कि कल दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले संजय सिंह और अब लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी नोटिस भेजने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 199 करोड़ रुपए का खर्चा 2019 लोकसभा चुनाव में हुआ था, सिर्फ 14 लाख 40 हजार की रिटर्न भरने में 30 से 40 दिनों की देरी हुई और 106% की पेनल्टी लगाई जाती है। कुल मिलाकर 215 करोड़ की पेनालटी लगाई गई। इस बीच 115 करोड़ इनकम टैक्स ने अपने खाते में कांग्रेस से ट्रांसफर कराए। इस तरह की मनमानी कर दूसरे दलों को कमजोर किया जा रहा है। जो लोकतंत्र के लिए खतरा है।

पत्रकार वार्ता में संगठन उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी, नवीन जोशी, अमरजीत सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/जितेन्द्र

   

सम्बंधित खबर