सभी कोषांग आपस में समन्वय स्थापित चुनाव संबंधी कार्य करें अधिकारी: उपायुक्त

खूंटी, 28 मार्च (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में गुरुवार को विभिन्न कोषांगों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार्मिक, प्रशिक्षण और निर्वाची कोषांग द्वारा लोकसभा चुनाव के कार्यों के सफल संचालन के लिए की जानेवाली आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई।

मौके पर उपायुक्त ने निर्देश दिया कि सभी कोषांग आपस में समन्वय स्थापित कर काम करें। कार्मिक कोषांग की समीक्षा के दौरान कर्मियों की आवश्यकता एवं उपलब्धता, महिला मतदान केंद्रों में महिला मतदान कर्मियों की आवश्यकता एवं उपलब्धता, पीडब्ल्यूडी मतदान केंद्र के लिए दिव्यांग मतदान कर्मियों की आवश्यकता एवं उपलब्धता सहित अन्य बिंदुओं पर उपायुक्त ने जानकारी ली। प्रशिक्षण कोषांग की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने प्रशिक्षण कैलेंडर, अबतक निष्पादित प्रशिक्षणों की विवरणी, प्रस्तावित कार्यक्रमों के साथ अवशेष प्रशिक्षणों की विवरणी, स्वीप कार्यक्रम की कार्य योजना तथा अब तक किये गये कार्यों की जानकारी ली।

साथ ही संबंधित अधिकारी को कार्यक्रम में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने निर्वाची कोषांग की समीक्षा के दौरान पदाधिकारी, कर्मियों, पुलिस, दंडाधिकारी, वीडियोग्राफर, फोटोग्राफर के लिए आयोजित होनेवाले प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी ली। इस दौरान नामांकन पत्र प्रपत्र-2 तथा शपथ-पत्र फार्म-26 की उचित संख्या में उपलब्धता, मतदाता सूची की व्यवस्था, अयोग्य व्यक्तियों की सूची, फ्री सिंबोलस की सूची, हेल्प डेस्क, शपथ पत्र की समुचित व्यवस्था सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर