सही दिशा में दिया गया वोट अराजकता को समाप्त कर विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा - योगी आदित्यनाथ

सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बिजनौर, 29 मार्च (हि.स.)। गलत दिशा में दिया गया वोट अराजकता को लायेगा व सही दिशा में वोट देने पर विकास का मार्ग खुलता है । इसलिए सभी प्रबुद्ध गण जन जागृति लाने का काम करें तथा प्रथम चरण के होने वाले बिजनौर के मतदान में पहले अपना मतदान कर आम जन का नेतृत्व करें क्योंकि आप समाज को मार्गदर्शन देने का काम करते हैं समाज आपका अनुसरण करता है । इसलिए हमने सबसे पहले प्रबुद्ध समाज से मिलकर अपनी बात रखने पर पहल की है । उक्त बात प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बिजनौर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में उपस्थित गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कही ।

निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटा देर से पहुंचे योगी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की पहले बिजनौर में आने वाले मुख्यमंत्री की छुट्टी तय मानी जाती थी । हमने बिजनौर के लगातार दौरे किए ,यही नहीं यहां रात्रि विश्राम नहीं करने की बात सुने जाने पर हमने यहीं रात्रि विश्राम कर इन मिथकों को तोड़ने का काम किया ।

मुख्यमंत्री उपस्थित प्रबुद्ध नागरिकों को सचेत करते हुए का सही वोट देश की तस्वीर बदल देता है । आप अनुभव कर सकते हैं 2014 से पहले देश में निर्माण कार्य ठप्प पड़े थे व्यापक भ्रष्टाचार फैला था, यहां तक की दिल्ली में एशियाई गेम होने के बाद भी निर्माण कार्य चल रहे थे । मुख्यमंत्री ने देश की सीमाओं को सुरक्षित बताते हुए कहां की कश्मीर में धारा 370 समाप्त हो गई है जिसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था । एक देश में दो विधान नहीं चल सकते धारा 370 कश्मीर में आतंकवाद, अलगाववाद,पत्थरबाजी का प्रयाय बन चुकी थीं ।

योगी ने किसानों का उल्लेख करते हुए का कि आज गन्ना मूल्य का भुगतान समय से हो रहा है मैं किसानों का धान गेहूं एमएसपी से अधिक मूल्य पर बाजार में बिक रहा है । उन्होंने चौधरी चरण सिंह का उल्लेख करते हुए कहा भारत सरकार ने चौधरी साहब को भारत रत्न देकर किसानों का सम्मान किया है जबकि यह सम्मान उन्हें बहुत पहले मिल जाना चाहिए था पर मोदी ने ही इस पर निर्णय लिया जो प्रशंसनीय है।

मुख्यमंत्री ने बिजनौर लोकसभा रालोद भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी चंदन चौहान को समर्थन की अपील करते हुए कहा कि यह संयोग है कि उनके पिता स्वर्गीय संजय चौहान भी बिजनौर लोकसभा से ही भाजपा रालोद के संयुक्त गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में विजयी हुए थे । अतः चंदन चौहान के माथे पर विजय का चंदन लगाकर अवश्य भेजें । नगीना भाजपा प्रत्याशी ओम कुमार का उल्लेख करते हुए का कि वह नहटौर विधानसभा से तीन बार निरंतर विधायक हैं, उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है इसलिए जनपद बिजनौर को विकास की रफ्तार देने के लिए इन प्रत्याशियों का विजयी होना आवश्यक है ।

योगी ने बिजनौर को ऐतिहासिक बताते हुए कहा की बिजनौर की धरती पर जन्म लेने वाले भरत के नाम पर देश का नाम भारत पड़ा और यही महात्मा विदुर अपनी कुटी बनाकर रहें थे । इसीलिए बिजनौर में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का नाम भी महात्मा विदुर जी के नाम पर रखा गया है ।

इससे पूर्व प्रबुद्ध सम्मेलन को भाजपा के क्षेत्र अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया ने संबोधित करते हुए कहा एक समय था उत्तर प्रदेश में व्यापारी सुरक्षित नहीं थे । माता बहनों सम्मान सुरक्षित नहीं था यहां तक की लूट से परेशान महिलाओं ने कान में कुंडल गले के मंगलसूत्र तक उतार कर रख दिए थे ।

प्रबुद्ध सम्मेलन को बिजनौर प्रत्याशी चंदन चौहान, नगीना लोकसभा प्रत्याशी ओम कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाबी, रालोद जिला अध्यक्ष नागेंद्र पंवार, पूर्व विधायक कमलेश सैनी बिजनौर भाजपा विधायक सूची चौधरी, क्षेत्रीय मंत्री अनूप बाल्मीकि क्षेत्रीय मंत्री हरजिंदर कौर, बिजनौर लोकसभा प्रभारी सुनील भराला,आदि नेताओं ने भी संबोधित किया । इस सम्मेलन का संचालन पूर्व विधायक कमलेश सैनी तथा भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाबी तथा अध्यक्षता रालोद जिला अध्यक्ष नागेंद्र पंवार ने की।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर