लोकसभा आम निर्वाचन में मिला जिला शिक्षा पदाधिकारी का साथ, स्कूलों के बच्चे हुए उत्साहित

लोकसभा आम निर्वाचन में मिला जिला शिक्षा पदाधिकारी का साथ, स्कूलों के बच्चे हुए उत्साहितलोकसभा आम निर्वाचन में मिला जिला शिक्षा पदाधिकारी का साथ, स्कूलों के बच्चे हुए उत्साहितलोकसभा आम निर्वाचन में मिला जिला शिक्षा पदाधिकारी का साथ, स्कूलों के बच्चे हुए उत्साहित

किशनगंज,31 मार्च(हि.स.)। जिले भर में विभिन्न विभागों द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु रैली निकाली गई। जिलाधिकारी तुषार सिंगला के निर्देशानुसार स्वीप कोषांग द्वारा प्रतिदिन मतदाता शिक्षण एवं जागरूकता हेतु विभिन्न विभागों के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित की गई। इसी क्रम में UHS बेलवा काशीपुर में चुनाव जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला शिक्षा पदाधिकारी के सानिध्य में बच्चों के द्वारा निर्वाचन साक्षरता क्लब के अंतर्गत चुनाव की प्रक्रिया का डेमो प्रस्तुत किया गया। बच्चों की प्रस्तुति देख जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रसन्न हुए और स्वीप कोषांग द्वारा चलाया जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान की सराहना की। वही शिक्षा विभाग द्वारा स्कूली बच्चों के बीच लोकतंत्र और मतदान पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

मतदान के महत्व और लोकतंत्र में मतदाता की भूमिका के संबंध में मतदाता जागरूकता पैदा करने एवं योग्य मतदाताओं के अधिकतम मतदाता पंजीकरण और मतदान तिथियों पर मतदाताओं की अधिकतम उपस्थिति को प्रोत्साहित करने, चुनाव प्रक्रिया में अधिकतम मतदाताओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने और चुनावों को सबसे नैतिक और कुशल तरीके से पूरा करने में स्वीप कोषांग की महत्वपूर्ण भूमिका है।

स्वीप से संबंधित गतिविधिया जिला अंतर्गत विभिन्न विभागों के माध्यम से प्रतिदिन किया जा रहा है तथा गतिविधियों के अनुश्रवण हेतु स्वीप कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को कार्यभार सौंपा गया है। गौर करे कि मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम महादलित टोलों, आंगनवाड़ी केंद्र, बुनियाद केंद्र, जीविका केंद्र आदि स्थानों पर रैली निकाल कर जनमानस को मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर