एनसीआर ने 296.03 करोड़ का स्क्रैप बेचकर रचा इतिहास

प्रयागराज, 01 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर मध्य रेलवे ने इस वित्तीय वर्ष 2023-24 में स्क्रैप निष्पादन से 290 करोड़ रुपये के लक्ष्य की तुलना में 296.03 करोड़ का सकल राजस्व अर्जित कर इतिहास रचा है।

वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी अमित मालवीय ने सोमवार को बताया कि यह पिछले वित्तीय वर्ष 2022-23 के 265.37 करोड़ से 30.66 करोड़ रूपये अधिक है। उक्त लक्ष्य को प्राप्त करने में उप मुख्य सामग्री प्रबन्धक प्रणाली एवं झाँसी वर्कशॉप द्वारा रुपये 159.24 करोड़ की बिक्री की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

पीआरओ ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में डिपो एवं मंडलों ने मिलकर विभिन्न प्रकार के स्क्रैप जैसे कंडेम्नड वैगन, कोच, पानी की टंकिया, स्टील स्ट्रक्चर्स, नॉन फेरस इत्यादि का निष्पादन किया। इससे न केवल राजस्व का अर्जन हुआ है बल्कि परिसर को स्वच्छ रखने में मदद मिली एवं बहुमूल्य रेलवे भूमि भी रेलवे के उपयोग हेतु खाली हुई है। उन्होंने कहा कि एनसीआर जीरो स्क्रैप का लक्ष्य हासिल करने एवं सर्वाधिक बिक्री का रिकॉर्ड बनाते हुये अपने परिसरों को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर