मुठभेड़ में गैंगस्टर ढेर, एक गिरफ्तार। एक पीएसआई शाहिद

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार को देर रात करीबन 10.30 बजे, पुलिस तथा दो कुख्यात गैंगस्टरों में मुठभेड़ हुई, जिसमें एक गैंगस्टर को मौत के घाट उतार दिया गया तथा एक को हिरासत में ले लिया है। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक एस आई भी गोली लगने से घायल हो गया था, जिसे इलाज के लिए अस्पताल लिया गया जहां इलाज के दौरान पीएसआई ने आखरी सांस ली. कठुआ जीएमसी में मंगलवार की देर रात गैंगस्टरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में गैंगस्टर शुनु मारा गया। फायरिंग में एक एएसआई गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद वाहन सवार अन्य गैंगस्टर मौके से भाग निकले। इनकी तलाश के लिए पूरे इलाके में नाकाबंदी कर वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है।

पुलिस ने बताया कि वाहन सवार गैंगस्टरों का पुलिस पीछा कर रही थी। इसी बीच गैंगस्टरों ने छिपने के लिए जीएमसी में वाहन मोड़ दिया। पुलिस टीम ने जैसे ही वाहन से उतरकर गैंगस्टरों की ओर बढ़ने का प्रयास किया तभी उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें पीएसआई दीपक शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर पर गोली लगी है। एक अन्य पुलिसकर्मी को भी चोटें आई हैं। जवाबी कार्रवाई में एक गैंगस्टर भी मारा गया। इसकी शिनाख्त रामगढ़ के वासुदेव उर्फ छुन्नू के रूप में हुई है। अचानक हुई गोलीबारी के बाद पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाला, लेकिन इसी बीच वाहन सवार बदमाश मौके से भाग निकले। हालांकि, पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

दूसरी ओर, मौके पर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा चर्चा यह भी रही कि गैंगस्टर के बारे में पुलिस ने जानकारी जुटाई थी कि वह किसी काम से जीएमसी आने वाला है। इसके मद्देनजर पुलिस ने पहले से ही वहां घेराबंदी कर रखा था। सटीक सूचना के आधार पर पुलिस टीम जैसे ही गाड़ी से उतरी तो उसमें सबसे पहले दीपक बाहर आया। बदमाश दीपक को पहचानते थे। इसी दौरान उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। मामले की सूचना मिलते ही एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल सहित सभी उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। जीएमसी के प्रिंसिपल डॉ. सुरिंदर अत्री ने बताया कि रात का समय होने के कारण किसी और आम नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा अन्यथा कोई डॉक्टर, मरीज या कोई अन्य भी इस फाइरिंग की चपेट में आ सकता था। 

क्रॉस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि दो पुलिस जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों में एक पुलिस कर्मी को हेड इंजरी हुई है। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे जम्मू रेफर किया गया है। गैंगस्टरों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद जिला पुलिस ने अस्पताल की घेराबंदी कर छावनी में तब्दील कर दिया। एसएसपी शिवदीप सिंह जम्वाल सहित उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। वहीं, जीएमसी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। लोकसभा चुनाव का दौर होने के चलते इस मुठभेड़ को लेकर लोगों में भी दहशत बन गई है। गोलियों की आवाज से अस्पताल में भर्ती मरीज और तीमारदार सहम गए।

   

सम्बंधित खबर