लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी को लेकर सी-विजिल ऐप पर करे शिकायत,100 मिनट में होगी कारवाई:डीएम

प्रतीकात्मक तस्वीर व डीएम सौरभ जोरवाल

पूर्वी चंपारण,04 अप्रैल(हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता के निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।उन्होने कहा कि चुनाव में गड़बड़ी को लेकर कोई भी नागरिक चुनाव आयोग के सी-विजील ऐप का उपयोग करके इसकी शिकायत कर सकता है। प्राप्त शिकायत पर 100 मिनट के भीतर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिला में 24 कोषांगों का गठन किया गया है। सभी कोषांगो के नोडल पदाधिकारी को अंतर कोषांगीय समन्वय स्थापित कर कार्य करने का निर्देश दिया गया है, ताकि सभी कार्य सुचारू रूप से ससमय संपन्न कराई जा सके।डीएम ने कहा है कि अधिकारियों को प्रलोभन मुक्त मतदान के लिए सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए 392 सेक्टर पदाधिकारी एवं 392 पुलिस पदाधिकारी क्षेत्र में लगातार क्रियाशील हैं।

एनफोर्समेंट एजेंसी के द्वारा पैसों के ट्रांजैक्शन पर नजर रखी जा रही है। वर्तमान में 39 स्टैटिक निगरानी टीम तथा 39 फ्लाइंग स्क्वायड टीम, उत्पाद विभाग की टीम लगातार क्षेत्र में सक्रिय है। चुनाव के दौरान वीडियो सर्विलांस टीम,वीडियो व्यूइंग टीम क्रियाशील रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर