पंडित धीरेंद्र शास्त्री आठ अप्रेल को जोधपुर में करेंगे सामूूहिक हनुमान चालीसा का पाठ

जोधपुर, 05 अप्रेल (हि.स.)। जोधपुर रामनवमी महोत्सव समिति की तरफ से आयोजित होने वाले रामनवमी महोत्सव पखवाड़े के तहत आगामी आठ अप्रेल को बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री शहर के रावण का चबूतरा स्थल पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ कराएंगे। इसके लिए आज भूमि पूजन का कार्य हुआ।

समिति अध्यक्ष संदीप काबरा ने बताया कि रामनवमी महोत्सव समिति जोकि विश्व हिंदू परिषद् के अन्तर्गत विगत कई दशकों से काम कर रही है। इस बार की रामनवमी चूंकि रामलला 496 साल बाद अपने गृह अयोध्या में बिराजमान हुए है और भव्य राममंदिर का निर्माण हुआ है। इसके लिए इस बार रामनवमी महोत्सव भव्य स्तर पर मनाया जाएगा।

काबरा ने बताया कि जोधपुर की रामनवमी पूरे देश में भव्य स्तर पर मनाई जाती है। मारवाड़ ही नहीं बल्कि पूरे देश में रामनवमी मेला यहां पर लगता है। 8 अप्रेल को बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आगमन होगा। जिनके द्वारा यहां पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ के साथ हनुमान शक्ति पाठ जागरण का कार्यक्रम रहेगा। 17 अप्रेल को रामनवमी की भव्य शोभायात्रा घंटाघर से प्रतिवर्ष की भांति निकलेगी। 20 अप्रेल को हनुमान शक्ति जागरण के लिए दस हजार महिलाओं के लिए सामूहिक सुंदर काण्ड पाठ का आयोजन किया जाएगा। क्षमाराम महाराज के सान्निध्य में यह आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि रामनवमी पखवाड़े के तहत सामाजिक समरसता के तहत कई कार्यक्रमों को आयोजन चलता रहेगा। लोगों के बीच राम स्थापित करने का काम करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर