नामांकन पत्रों की स्क्रूटिंग : एक नामांकन खारिज, 17 उम्मीदवार बचे

जोधपुर, 05 अपे्रल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव को लेकर जोधपुर में नामांकन प्रक्रिया गुरूवार को समाप्त होने के बाद अब नामांकन पत्रों की जांच की जाने लगी है। नामांकन पत्रों की स्क्रूटिंग में आज एक निर्दलीय प्रत्याशी सरोज सोलंकी का नामांकन खारिज कर दिया गया। जोधपुर में 18 नामांकन दाखिल हुए थे। 8 अप्रेल तक नाम वापसी का समय रखा गया है। साथ ही उसी दिन प्रत्याशियों को उनके सिंबल भी दिए जाएंगे। अब 17 प्रत्याशी मैदान में है। आठ अप्रेल को नाम वापसी के बाद कितने उम्मीदवार मैदान में रहेंगे इसका पता लग पाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने बताया कि आज सुबह 11 बजे से नामांकन पत्रों की स्क्रूटिंग की गई। कुल 18 प्रत्याशियों के 25 नामांकन मिले है। आज स्क्रूटिंग के दौरान एक नामांकन रिजेक्ट हुआ है। प्रत्याशी की तरफ से एफिडेविट पूरी तरह से नहीं लगाया, नोटिस भी दिया गया मगर उन्होंने नया नामांकन प्रस्तुत नहीं किया था इसलिए नामांकन को रिजेक्ट कर दिया गया। इस प्रकार अब 17 प्रत्याशी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी अग्रवाल ने बताया कि आठ अप्रेल दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापिस लेने की अवधि रहेगी। कोई प्रत्याशी या उम्मीदवार या तो खुद या अपने किसी प्रस्तावक को भेज कर विड्रोल दे सकते है। इसके बाद में सिंबल दिए जाने के साथ फिर बैलेट पेपर की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर