मुरैना: टोल प्लाजा पर मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ा

- 53 भैंस बरामद, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

मुरैना, 07 अप्रैल(हि.स.)। सिविल लाइन थाना पुलिस ने रविवार की दोपहर को छोंदा टोल प्लाजा से होकर जा रहे एक कंटेनर को जांच के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने जब कंटेनर को खुलवाकर देखा तो उसमें आधा सैंकड़ा से अधिक भैंस ठसाठस भरी हुईं र्पाइं गईं। भैंसों को क्रूरता पूर्वक कंटेनर में भरा गया था। पुलिस ने इन मवेशियों को ले जा रहे लोगों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक बानमोर थाना पुलिस को ग्वालियर की ओर से गाय तस्करी की सूचना मिली थी, लेकिन बानमोर पुलिस इसे पकड़ पाती उससे पहले ही कंटेनर चालक उनके क्षेत्र से निकल गया। इसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने छौंदा टोल प्लाजा पर चेकिंग पाइंट लगाकर इसे पकड़ लिया।

जब थाना प्रभारी रामबाबू यादव ने कंटेनर को खुलवाया तो इसमें गाय तो नहीं थी लेकिन भैंस जरूर मिली, जिन्हें क्रूरतापूर्वक बांधकर इस कंटेनर में ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इन मवेशियों को ले जा रहे सफीन खान, जमअनुल, वसीम को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह इन मवेशियों को राहतगढ़ सागर से आगरा बूचडख़ाने में ले जा रहे थे। इन 53 मवेशियों में ज्यादातर भैंस है, बाकी पड़े हैं। इस कार्यवाही के बाद बजरंग दल के जिला संयोजक सुनील सिकरवार को थाने में बुलाकर उनकी देखरेख में सभी मवेशियों को देवरी गौशाला भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपियों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर