सड़कों पर कोई भी नमाज अता नहीं करेगा : जिलाधिकारी

- ईद की नमाज अदा करने की तैयारियों को लेकर डीएम-एसपी ने निरीक्षण किया

फिरोजाबाद, 08 अप्रैल (हि.स.)। जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने सोमवार को आगामी 11 अप्रैल को ईद उल फितर की सभी तैयारियों व नमाज की अता करने की व्यवस्था को लेकर थाना उत्तर पर मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोई भी सड़कों पर नमाज अता नहीं करेगें।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी धर्मगुरूओं को कहा कि यह ईद उल फितर का पर्व ईश्वर की इबादत करने एवं भाईचारे को बढ़ाने के लिए होता है। सभी धर्मों के त्यौहारों का एक ही मकसद होता है कि दूसरों की भावनाओं को आहत किये बिना हर्षोंल्लास के साथ त्यौहार मनायें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों को प्रसारित करने से बचे और कोई भी इस प्रकार की सूचना यदि उन्हें प्राप्त होती है, तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दें। उस सूचना की जांच करते हुए उसका निस्तारण कराया जा सके।

उन्होंने बताया कि शासन से स्पष्ट निर्देश दिये कि कोई भी सड़कों पर नमाज अता नहीं करेगा। त्यौहारों को पारम्परिक ढंग और किसी भी प्रकार की नई परम्परा का आरम्भ न करते हुए मनाए। उन्होंने सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि खास तौर से त्यौहारों के समय अपने-अपने क्षेत्रों में पानी, बिजली और साफ-सफाई की व्यवस्था मुकम्मल रखें। ईद वाले दिनों में विद्युत कटौती नहीं की जाये। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि यदि शहर में नमाजियों के आवागमन के मार्ग में सड़कें टूटी या गढ्ढेयुक्त हों तो उन्हें कल शाम मंगलवार तक गढ्ढा मुक्त करा लिया जाये।

बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अपर नगर आयुक्त एवं सभी मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ शहर स्थित ईदगाह, इस्लामिया ग्राउण्ड, गांधी पार्क चौराहा का निरीक्षण कर नमाज अता करने की सभी तैयारियों का जायजा लिया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, एक्सईएन उदयवीर सिंह, एसडीएम व अपर नगर आयुक्त अब्बास हसन नकवी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कृति राज सहित एसपी सिटी सर्वेश मिश्र व पुलिस क्षेत्राधिकारी व मुफ्ती कासिम रजी, मौलाना अमीन अख्तर, मौलाना तनवीरूल कादरी उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/मोहित

   

सम्बंधित खबर