निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लिए गुरुकुल इंजी. के छात्रों ने ली शपथ

हरिद्वार, 10 अप्रैल (हि.स.)। गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के बहादराबाद स्थित गुरुकुल इंजीनियरिंग कैंपस के छात्रों, कर्मचारियों और शिक्षकों ने बुधवार को मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदान करने की शपथ ली।कार्यक्रम का शुभारंभ संकायाध्यक्ष प्रो. विपुल शर्मा ने किया।

प्रो. शर्मा ने छात्रों को आगामी सामान्य निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। एप्लाइड साइंस के विभागाध्यक्ष डॉ. सुनील पंवार ने छात्रों को प्रेरित करते हुए आगामी चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए लोगाें को सहयोग करने का आह्वान किया। इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. तनुज गर्ग ने कहा कि चुनाव का पर्व लोकतंत्र का पर्व है, जिसमें हम सभी को बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करना चाहिए।

यांत्रिकी विभागाध्यक्ष डॉ. संजीव लाम्भा ने छात्रों से नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आसपास के गांवों में जाकर लोगाें को जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि इंजीनियरिंग छात्रों की एक टीम बनाई जा रही है, जो गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेगी।

राष्ट्रीय सेवा योजना के इकाई 4 के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मयंक पोखरियाल ने छात्रों को मतदाता शपथ दिलाई। कार्यक्रम के बाद मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की, जिसमें इंजीनियरिंग के सैकड़ों छात्रों ने प्रतिभाग किया। हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. तनुज गर्ग और डॉ. संजीव लम्भा ने किया।

कार्यक्रम में कम्प्यूटर इंजीनियरिंग विभाग के सुमित बंसल, अश्वनी कुमार, यांत्रिकी विभाग के डॉ. सुनील कुमार, डॉ. जसबीर सिंह, डॉ. कपिलदेव शर्मा, कविंदर सिंह, डॉ. आशीष नैनवाल, प्रतीक अग्रवाल, अमरीश कुमार, योगेश कुमार, डॉ. आशीष धामन्दा, एनएसएस इकाई 5 के कार्यक्रम अधिकारी गौरव कुमार, लोकेश भरद्वाज समेत सैड़कों छात्र और एनएसएस स्वयंसेवकों ने शपथ और हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर