झांसी में 25 ईदगाह व 170 मस्जिदों में शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई ईदुल फितर की नमाज

ईदगाह पर नमाज कराते जिलाधिकारी व एसएसपी साथ में ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते गठबंधन प्रत्याशी व डॉ चन्द्रपालईदगाह पर नमाज कराते जिलाधिकारी व एसएसपी साथ में ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते गठबंधन प्रत्याशी व डॉ चन्द्रपालईदगाह पर नमाज कराते जिलाधिकारी व एसएसपी साथ में ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते गठबंधन प्रत्याशी व डॉ चन्द्रपालईदगाह पर नमाज कराते जिलाधिकारी व एसएसपी साथ में ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते गठबंधन प्रत्याशी व डॉ चन्द्रपालईदगाह पर नमाज कराते जिलाधिकारी व एसएसपी साथ में ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते गठबंधन प्रत्याशी व डॉ चन्द्रपालईदगाह पर नमाज कराते जिलाधिकारी व एसएसपी साथ में ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते गठबंधन प्रत्याशी व डॉ चन्द्रपालईदगाह पर नमाज कराते जिलाधिकारी व एसएसपी साथ में ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते गठबंधन प्रत्याशी व डॉ चन्द्रपाल

सजदे में झुके हजारों सिरों ने देश में अमन चैन शांति के लिए मांगी दुआ

झांसी,11 अप्रैल(हि.स.)। ईदुल फितर की नवाज मुख्य ईदगाह के अलावा, ग्रामीण क्षेत्रों की की कुल 25 ईदगाह व 170 मस्जिदों पर एक साथ शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। वहीं ईद की नवाज को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने को लेकर जिलाधिकारी व एसएसपी के निर्देशन में पुलिस व प्रशासनिक अमला मुस्तैद रहा। सभी ने देश में अमन चैन की दुआएं मांगते हुए गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार व एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में बीती शाम से ही सभी स्थानों पर सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए थे। गुरुवार को सुबह से सभी अधिकारियों ने मोर्चा संभाल रखा था। जिलाधिकारी व एसएसपी ने भी नई बस्ती क्षेत्र स्थित बड़ी ईदगाह पर मोर्चा संभालते हुए सुरक्षा व्यवस्था को परखा। उन्होंने सभी को ईद की शुभकामनाएं दी। वही नवाज के बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी। देश में अमन चैन शांति के लिए नवाजियो द्वारा दुआ मांगी गई।

एसएसपी बोले, मतदान जरूर करें

इस अवसर पर एसएसपी राजेश एस ने लोगों से अपील की कि वह लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व लोकसभा चुनाव में अपना शत-शत मतदान जरूर करें। अपने मताधिकार का प्रयोग कर राष्ट्र का निर्माण करें।

भाईचारा स्थापित करने की आवश्यकता

ईदगाह पहुंचे सपा के पूर्व राज्यसभा सांसद डॉक्टर चंद्रपाल सिंह यादव ने सभी को मिलजुल कर ईद मनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस देश में सभी धर्म को बराबरी से मान्यता दी जाती है। यही लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबसूरती है। सभी जाति धर्मों से ऊपर उठकर भाईचारा स्थापित करने की आवश्यकता है।

बताया रोजे का महत्व

ईदगाह पहुंचे गठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि हम इस देश में प्रकाश पर्व दीपावली भी वैसे ही मानते हैं जैसे की मुस्लिम भाइयों के बीच पहुंचकर ईद का त्यौहार मनाते हैं। उन्होंने रोजे रखने का महत्व बताते हुए कहा कि परमात्मा को प्रसन्न रखने और इंसानियत को कायम रखने के लिए रोजा रखा जाता है। हमारी गंगा जमुनी तहजीब विश्व में विख्यात है। सभी मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश

   

सम्बंधित खबर