चंदेरी: बेमौसम बारिश के साथ गिरे ओले, पशु मेला सहित क्षेत्र में भारी नुकसान

चंदेरी, मां जागेश्वरी पशु मेले में बारिश तूफान से भारी नुकसान*

चंदेरी, 14 अप्रैल (हि.स.)। बिगड़ते मौसम के कारण चंदेरी में रविवार दोपहर तीन बजे से लगभग एक घंटे तक तेज आंधी तूफान के साथ बारिश और ओलों के कारण क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। बेमौसम हुई बरसात, ओलो एवं तेज हवाओं के कारण नगर में कई स्थानों पर पेड़ एवं लाइट के खंबे गिर गए, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मां जागेश्वरी पशु मेले में बारिश तूफान से भारी नुकसान

ज्ञातव्य हो कि वर्तमान में नगरपालिका परिषद द्वारा चंदेरी नगर में मां जागेश्वरी पशु मेला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गणगौर महोत्सव के साथ अन्य स्थानीय, बाहरी संगीत, लोकगीत राई, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, का भी आयोजन रखा जाता है। तेज आंधी तूफान के साथ गिरे वालों से मेला प्रांगण में लगी छोटी बड़ी सभी दुकानों को भारी नुकसान हुआ ही है साथ ही इन प्रोग्रामों के लिए बनाए गए मंच से भी टेंट पंडाल आदि उड़ गए, झूला संचालक, जंपिंग संचालक एवं दुकानदारों को इस आंधी तूफान से बचाव के लिए अपने साधनों को समय से पहले ही खोल देना पड़ा जो इन साधनों को समय रहते नहीं खोल पाए वे दुकान एवं साधन आज क्षतिग्रस्त स्थिति में है।

बेमौसम हुई बरसात से मेला प्रांगण में लगे कार्यक्रमों के आयोजन के लिए टेंट पंडाल भी उखड़ गए, जिससे कार्यक्रमों को आगे बढ़ाए जाने की संभावनाये निर्मित हो रही हैं साथ ही दुकानदारों ने भी अचानक हुए नुकसान को लेकर प्रशासन से अपील की है कि मेला के लिए दो-तीन दिन और आगे बढ़ाया जाए जिससे कुछ हद तक उनके नुकसान की भरपाई संभव हो सके ।

हिन्दुस्थान समाचार/राजू/मुकेश

   

सम्बंधित खबर