भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर: मायावती

सहारनपुर, 14 अप्रैल (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को नागल क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मंच से भाजपा और कांग्रेस पर तीखे प्रहार कियें। भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। नागल क्षेत्र के गांव खटौली की जनसभा में बसपा प्रमुख मायावती दोपहर एक बजकर 22 मिनट पर पहुंचीं। उन्होंने सबसे पहले मंच पर बाबा साहेब डाॅ. भीम राव आंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इसके बाद हाथ हिला कर जनसमूह का अभिवादन किया।

मायावती ने कहा कि आजादी के बाद ज्यादातर सरकारें कांग्रेस पार्टी की रही है। दलित, आदिवासी पिछड़ा वर्ग विरोधी नीतियों के चलते इस पार्टी को केंद्र और राज्यों से बाहर होना पड़ा। यही स्थिति इनकी सहयोगी पार्टियों की बनी रही है। पिछले दस सालों में जब से भाजपा आयी है तो इनकी कथनी और करनी में भी काफी अंतर हैं।

बसपा प्रमुख ने कहा कि यदि यह चुनाव इस बार फ्री और फेयर होता है और आम चर्चा के मुताबिक वोटिंग मशीनों में कोई कमी नहीं की जाती है तो इनकी कोई नाटकबाजी, जुमलेबाजी और गारंटी आदि काम आने वाली नहीं है। जनता इस बात को समझ चुकी है कि इनकी पार्टी ने गरीबों, कमजोर वर्गों और मेहनतकश वर्गों से जो हवा हवाई वादे और गांरटी की थी उनका जमीनी हकीकत में अब तक एक चौथाई भी नहीं हो सका है।

मायावती ने कहा छोटा और मध्यम व्यापारी परेशान है। गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई लगातार बढ़ रही है। भ्रष्ट्राचार अभी तक कम नहीं हुआ है। देश की सीमाएं भी पूरी तरह सुरक्षित नहीं है। ऐसे में आपकों भाजपा, कांग्रेस और सहयोगी दलों को केंंद्र की सत्ता में आने से रोकना है। अब ये विरोधी पार्टिया साम, दाम, आदि हथकंडे अपना कर केंद्र की सत्ता में आने की कोशिश करेंगी। बसपा के लोग इनसे सावधान रहें। अपने पक्ष में हवा बनाने को मीडिया, ओपनियन पोल का इस्तेमाल कर रही हैं। इनके वादों के बहकावे में भी कतई नहीं आना है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहन/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर