क़ृषि मंत्री राम विचार नेताम के बयान पर कांग्रेस ने किया पलटवार

रायगढ़,17 अप्रैल (हि.स.)।जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला व गोंड आदिवासी समाज के अध्यक्ष दयाराम धुर्वे ने प्रदेश के कृषि मंत्री राम विचार नेताम के उस बयान पर जिसमें कहा गया है कि मिश्रा जी कब से आदिवासी हो गए पर पलटवार कर ऐतराज जताया है। कांग्रेस नेताओं ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि हमारी सांसद प्रत्याशी डॉ मेनका देवी सिंह है न कि उनके पति डॉ परिवेश मिश्रा है ।

कांग्रेस द्वारा घोषित रायगढ प्रत्याशी डॉ मेनका देवी सिंह की जाति को लेकर की गई टिप्पणी पर जवाब देते हुए विज्ञप्ति में कहा गया कि भाजपा, रायगढ सीट में बडे अंतर से पराजित होने वाली है जिसके चलते भाजपा के नेताओं को बौखलाहट हो रही है तभी वे उल जुलूल बयान देकर स्वयं को संतुष्ट करने में लगी है।

अनिल शुक्ला व दयाराम ध्रुर्वे ने आगे कहा कि हमारी प्रत्याशी विशुद्ध आदिवासी है । उनके चुनाव जीवन को स्वतंत्रता पूर्वक व्यतीत करने की इजाजत भारत का संविधान उन्हें देता है। जिसमें उनके परिवार व उनके पति के परिवार को कोई आपत्ति नहीं है व उन्हें सामाजिक रूप से भी स्वीकार्यता है। ऐसे में कृषि मंत्री राम विचार नेताम द्वारा उन पर इरादतन सामाजिक टिप्पणी राजनीतिक द्वेष की मंशा से की गई है जिसका कि हम कांग्रेस पार्टी की ओर से कड़े शब्दों में निंदा करते है।

कांग्रेस नेताओं ने आगे कहा कि नेताम जी को ये जानकारी होगी कि कांग्रेस पार्टी 135 वर्षों से भी अधिक पुरानी पार्टी है और जिसका एक गौरवशाली इतिहास भी है ।कांग्रेस पार्टी देश के संविधान और चुनाव आयोग द्वारा आरक्षित व सामान्य सीटों पर प्रत्याशी का चयन हर पहलूओं को ध्यान रख विधि अनुरूप करती है किसी भी सीट पर किसी ऐसे प्रत्याशी का चयन नहीं करती जो विधि विरुद्ध हो। अतएव एक संवैधानिक पद में बैठकर सामाजिक भेद भाव और नफरत का जहर फैलाने वाली टिप्पणी हमारे सांसद प्रत्याशी डॉ मेनका सिंह पर कृषि मंत्री राम विचार नेताम द्वारा केवल दुर्भावना के चलते करना और बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया में सार्वजनिक करना उन्हें शोभा नहीं देता। मंत्री राम विचार नेताम द्वारा कही गई जातिगत टिप्पणी से सम्पूर्ण गोंड आदिवासी महिलाओं का अपमान हुआ है व डॉ मेनका देवी सिंह के व्यक्तिगत जीवन पर भी प्रश्नचिन्ह लगा है और उनकी भावनाएं भी आहत हुई हैं, अतएव कहीं न कहीं इस पर चुना आयोग भी संज्ञान ले सकता है ।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला व गोंड आदिवासी समाज के नेता दयाराम ध्रुवे ने कहा कि कृषि मंत्री राम विचार नेताम को खेद व्यक्त करना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर