दलितों पिछड़ों को एकजुट होकर अपनी ताकत दिखाने का चुनाव : चंद्रशेखर

जोधपुर, 24 अप्रैल (हि.स.)। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को जोधपुर आए। उन्होंने कहा कि यह चुनाव दलितों पिछड़ों को एकजुट होकर अपनी ताकत दिखाने का चुनाव है। विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वोट के आधार पर पिछली बार उनके एलाइंस को 14 लाख से अधिक मत मिले, जोकि प्रतिशत के आधार पर दो प्रतिशत से ज्यादा है। जोधपुर में दलित और पिछड़ों के 8 लाख वोट हैं, अगर हमने इनको साधने में सफलता मिलती है तो हम निर्णायक होंगे।

चंद्रशेखर ने कहा कि हम अंबेडकर के विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। दलित और पिछड़ों के लिए सम्मान का जीवन रोजगार ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाना, कानून की समानता व समान न्याय मिलने के पक्षधर हैं।

उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में हमारे आजाद समाज पार्टी के चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में जिसमें की एक प्रत्याशी जेल में है जिसके खिलाफ झूठा मुकदमा हुआ है। उन्होंने कहा कि अभी भी शिक्षा चिकित्सा सहित अनेक ऐसे बुनियादी मुद्दे हैं जिन पर काम नहीं हुआ है।

इतनी कम सीटों पर चुनाव लडऩे के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि दलित वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग है। लोकसभा चुनाव सच में बड़ा चुनाव है, जिसमें ज्यादा पैसे लगते हैं और हम जनता के समर्थन पर चुनाव लडते हैं ना कि करोड़पति की फंडिंग पर। राम मंदिर से जुड़े सवाल पर चंद्रशेखर रावण ने कहा कि मंदिर से बाहर निकलने की जरूरत है रोजगार कैसे मिलेगा किसानों को फसलों का पूरा दाम कब मिलेगा सहित तमाम मुद्दे हैं। जबकि राजनीतिक पार्टियों और मीडिया राम मंदिर को जान बूझ कर मुद्दा बना रहा है।

उन्होंने कान्ग्रेस के नेता सेम पित्रोदा के विरासत टैेक्स से जुड़े बयान पर प्रतिक्रिया देते कहा कि इतने साल तक कान्ग्रेस का राज रहा था, तब क्या हुआ था। कानून बोलने से नहीं पार्लियामेंट में बनते हैं। अगर फिर से कांग्रेस का राज आएगा तब देखा जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर