कुशीनगर से बोधगया सहित चार शहरों को उड़ान भरेगी जेटविंग्स

कुशीनगर से बोधगया सहित चार शहरों को उड़ान भरेगी जेटविंग्स

–तैयारियां शुरू,सीएमडी टीम ने किया दौरा

कुशीनगर, 28 अप्रैल (हि.स.)। कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से घरेलू उड़ान शुरू करने के लिए जेटविंग्स कंपनी ने तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी के सीईओ संजय आदित्य सिंह की टीम ने रविवार को एयरपोर्ट का दौरा किया। अधिकारियों के साथ बैठक कर संसाधनों और सुरक्षा की स्थिति परखी। बोधगया, बरेली, कानपुर और आगरा के लिए बॉम्बर्डियर क्यू 400 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेगा। बोर्डिंग, चेक इन, टिकटिंग, लगेज लोडिंग अनलोडिंग आदि जरूरी कार्यों के लिए कम्पनी जल्द ही अपने स्टाफ की तैनाती करेगी।

कंपनी के अधिकारियों ने चेक इन काउंटर,टिकटिंग काउंटर,एयरलाइंस ऑफिस, वीआईपी लाउंज,अग्निशमन,हैंगर, प्रसाधन, कैफे,टर्मिनल बिल्डिंग में पीक आवर में आगमन एवं प्रस्थान की क्षमता की स्थिति जानी। सीईओ के साथ हुई बैठक में पीयूष कुमार चौधरी सीएनएस प्रभारी,राजीव कुमार श्रीवास्तव एटीसी प्रभारी,प्रदीप कुमार यादव टर्मिनल मैनेजर, महेंद्र सिंह भौरिया पर्यवेक्षक, अंकुर हातिबरुआ कार्यकारी निदेशक कॉर्पोरेट मामले शामिल रहे। एयरपोर्ट निदेशक आर पी लंका ने बताया की विस्तारा और इंडिगो एयरवेज को भी पत्र लिखा गया है। इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम लगने के बाद बड़े शहरों को सीधी उड़ान की संभावनाएं बढ़ जायेंगी ।

आरसीएस स्कीम के तहत मिली है अनुमति: असम की विमानन सेवा प्रदाता कंपनी जेटविंग्स एयरवेज को नागर विमानन मंत्रालय ने रीजनल कनेक्टविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत कंपनी को देश के नार्थ ईस्ट, पश्चिम बंगाल , उत्तर प्रदेश और बिहार के जिन 12 क्षेत्रों में परिचालन की अनुमति दी है। गुवाहाटी , पाक्योंग, कूच बिहार, कुशीनगर, गया, बरेली , कानपुर और आगरा का हवाई अड्डा शामिल है। मार्च माह में अनुमति मिलने के बाद कंपनी उड़ान का उड़ान का रूट और शेड्यूल को अंतिम रूप देने में जुटी है।

उद्योग और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: जेटविंग्स की उड़ान कई मायनों में कारगर सिद्ध होगी। इससे न केवल बौद्ध पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि उत्तराखंड के पर्वतीय स्थलों नैनीताल, अल्मोड़ा आदि शहर घूमना आसान हो जायेगा। यहां जाने के लिए बरेली से महज दो घंटे का समय लगेगा। जबकि आगरा और कानपुर की उड़ान से उद्योग कारोबार से जुड़े लोगों को सहूलियत होगी।

हिंदुस्थान समाचार/गोपाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर