बायोटेक उद्यमिता पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

जम्मू, 30 अप्रैल (हि.स.)। श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय, कटरा के स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी द्वारा बायोटेक उद्यमिता, स्टार्टअप और कौशल विकास प्रशिक्षण पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभाग के स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी विद्वानों के साथ-साथ कर्मचारी और संकाय सदस्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर आमंत्रित वक्ता आईआईआईएम, जम्मू से अंकुश वर्मा उपस्थित थे, जो उद्यमिता और स्टार्टअप के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और वर्तमान में आईआईआईएम-टीबीआई (बायोनेस्ट इनक्यूबेटर) में समन्वयक/सीईओ के रूप में कार्यरत हैं। जागरूकता कार्यक्रम का उद्देश्य स्टार्टअप के बारे में समर्थन करना और जागरूकता पैदा करना, एक उद्यमी होने की चुनौतियों को समझना और कौशल-आधारित प्रशिक्षण के महत्व को समझना और युवा उद्यमियों के लिए स्टार्टअप और स्व-रोज़गार की संस्कृति को बढ़ाना था।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों और संकाय ने वक्ताओं के साथ एक इंटरैक्टिव चर्चा की और उन्हें इस बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान की गई कि वे अपना स्वयं का प्रौद्योगिकी-आधारित उद्यम कैसे शुरू और चला सकते हैं। कार्यक्रम की परिकल्पना और प्रबंधन जागरूकता कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. अनिल कुमार, एसओबीटी द्वारा, स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के प्रमुख डॉ. रत्ना चंद्रा के प्रोत्साहन और समन्वय से किया गया था। श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर प्रगति कुमार ने सक्षम पेशेवरों के रूप में अपने छात्रों के समग्र विकास के लिए स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के संकाय के प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने एसएमवीडीयू में छात्रों के ज्ञान को बढ़ाने के लिए ऐसे और कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर