भारत के दुनिया में बज रहा डंका -जेपी नड्डा

अररिया फोटो: जे.पी.नड्डा संबोधित करते

अररिया, 02 मई (हि.स.)।

अररिया के सिकटी विधानसभा क्षेत्र के धर्मगंज मेला ग्राउंड में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।

जे.पी.नड्डा ने सबसे पहले मद्नेश्वरनाथ और सुंदरनाथ महादेव को नमन करते हुए आंचलिक साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु को याद किया। उन्होंने मोदी जी के दस साल के कार्यकाल को सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण का बताया। दूसरी तरफ राजद और कांग्रेस के पुराने शासनकाल को लूट खसोट, कुशासन और खुद के परिवार का कल्याण करने वाला करार दिया। उन्होंने कहा कि दस सालों में भारत की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर आ गई है। दुनिया आज हमसे दवा खरीद रही है।भारत दुनिया में सबसे सस्ती, असरदार और किफायती दवा बना रही है। जिसके कारण दुनिया में भारत का डंका बज रहा है।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पेट्रोकेमिकल के क्षेत्र में भारत का निर्यात 106 प्रतिशत बढ़ गया है। मोबाइल पहले विदेश से आता था और अब 97 फ़ीसदी मोबाइल भारत में बन रहा है। उन्होंने प्रतिदिन 29 से 30 किलोमीटर नेशनल हाईवे सड़क निर्माण की बात करते हुए अब तक 55 हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण किए जाने की बात कही। वही प्रतिदिन 26 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के बिछने और अब तक 52 हजार किलोमीटर रेल का विद्युतीकरण होने की बात कही।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कोरोना काल को याद करते हुए कोरोना की मार को सौ साल की सबसे बड़ी आपदा करार देते हुए कहा कि अमेरिका, यूरोप, रूस सहित दुनिया के देश जब फेल हो गए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक करोड़ 40 लाख लोगों का जान बचाई।जो काम अमेरिका जैसे देश नहीं कर पाए उसे मोदी जी ने लॉकडाउन लगाकर साबित कर दिया। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वह खुद प्रदेश और देश में स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं।पहले हालत यह थे कि टेटनस की दवा को भारत आने में 27 साल लग गए। वही डिप्थीरिया की दवा को आने में 30 साल लगे।जबकि ट्यूबरक्लोसिस की दवा के भारत आने में 24 साल लगे। इतना ही नहीं जापानी बुखार का दवा आने में सौ साल लगे हैं। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी 2019 को पहले कोरोना का केस आया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टास्क फोर्स की बैठक कर महज 9 माह के अंदर दो करोड़ वैक्सीन का डोज देने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज दुनिया को भारत वैक्सीन देने का काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत भारत में 80 करोड़ और बिहार के एक करोड़ 70 लाख लोगों को लाभ लाभ मिलने की बात करते हुए कहा कि यह योजना 5 सालों तक चलेगी। वहीं किसानों के खाते में देश में 11 करोड़ 78 लाख जबकि बिहार में 80 लाख किसान समृद्धि योजना के तहत पैसे भेजे जाने की बात कही। उन्होंने 18 हजार गांव में उजाला योजना के तहत बिजली पहुंच जाने की बात कही। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्य घर योजना के तहत सौर ऊर्जा के माध्यम से हर घर के छत पर सौर ऊर्जा लगाई जाएगी।जिससे लोगों का बिजली मुफ्त हो जाएगा। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत भारत में 10 करोड़ 74 लाख परिवार को लाभ दिए जाने की बात कही। केंद्र सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि 10 साल में 4 करोड़ पक्के घर बना कर दिए गए हैं और आने वाले 5 साल में 3 करोड़ पक्के घर का निर्माण किया जाएगा ।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर