मैनपुरी की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

-महाराणा की तस्वीर के सामने दीप जलाया

वाराणसी, 06 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट मैनपुरी में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर सपाइयों के चढ़ने से लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। सोमवार शाम अधिवक्ताओं ने भी इस मामले को लेकर नारेबाजी की। कचहरी स्थित गेट नम्बर एक के पास महाराणा प्रताप की दिवाल पर बनी तस्वीर की साफ-सफाई के बाद अधिवक्ताओं ने उस पर पुष्प अर्पित कर दीप जलाया। तस्वीर के पास बैठ कर लगभग एक घंटे तक अधिवक्ता प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान अधिवक्ता महाराणा का यह अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, महाराणा प्रताप अमर रहे, मैनपुरी के गद्दारों होश में आओ - होश मे आओ, भारतमाता की जय वन्दे मातरम आदि नारेबाजी भी की।

विरोध प्रदर्शन में शामिल बनारस बार के पूर्व महामंत्री अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि मैनपुरी में बीती रात समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और इस सीट से पार्टी की उम्मीदवार उनकी पत्नी डिंपल यादव ने एक साथ रोड शो किया। इस दौरान पार्टी के कुछ समर्थक महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए। मूर्ति पर समाजवादी पार्टी का झंडा लगा दिया। आरोप है कि समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक नारे भी लगाए। इसी के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन में अधिवक्ता विनोद पांडेय भैयाजी, अजय श्रीवास्तव, रोहित श्रीवास्तव, मनीष सिंह, पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष सेंट्रल बार उदय नाथ शर्मा आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर