अपने अधिकारों का आओ सम्मान करें, चलो मतदान करें: मैथिली ठाकुर

मतदाता जागरूकता को लेकर कार्यक्रम की प्रस्तुति देती मैथली ठाकुरमतदाता जागरूकता को लेकर कार्यक्रम की प्रस्तुति देती मैथली ठाकुर

पूर्वी चंपारण,18 मई(हि.स.)। जिला के अरेराज अनुमंडल कार्यालय परिसर में स्टेट स्वीप आइकॉन और सुप्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सीधे मतदाताओं से जुड़कर आगामी 25 मई को छठे चरण में पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र के लिए निर्धारित मतदान की तिथि को मतदान करने की अपील की गई।

मैथिली ठाकुर ने कहा कि मुझे भी पहली बार मतदान का अवसर मिल रहा है, मैं बहुत गौरवान्वित हूं और इसको लेकर उत्साहित हूं। मैं मधुबनी में अपना मतदान करूंगी। आप सभी लोग भी अपना मतदान करें एवं आस-पड़ोस, सगे-संबंधी सभी को मतदान के लिए जागरूक करें।

कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन के सौजन्य से अनुमंडल कार्यालय अरेराज में किया गया जहां अनुमंडल पदाधिकारी एवं डीसीएलआर अरेराज के द्वारा मैथिली ठाकुर का बुके देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में उपस्थित मतदाताओं को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है जिसका आधार चुनाव है और चुनाव की महत्ता मतदान से है।

उन्होंने सभी मतदाताओं से 25 मई को अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करने की अपील की। साथ ही उपस्थित जन समुदाय को मतदान के लिए जागरूकता शपथ भी दिलाई गई। इसके पश्चात मैथिली ठाकुर का संगीत मय कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। उन्होंने मतदाता जागरूकता गीत-अपने अधिकारों का आओ सम्मान करें, चलो मतदान करें गाकर सभी का ध्यान आकर्षित किया। इसके बाद राष्ट्रवाद से ओत-पोत, जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा वह भारत देश है मेरा गाकर लोगों का दिल जीत लिया।इस दौरान मैथिली ठाकुर ने सोहर और लोकगीतों का भी गायन किया,जिसे लोगो ने काफी पसंद किया।

उन्होंने जुग जुग जिया हो ललनवा भवनवा के भाग जागल हो, आजु मिथिला नगरिया निहाल सखिया, कोयल बिन बगिया ना शोभे राजा एवं छठ गीत केलवा के पात पर उगेलन सूरज देव गाकर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

मैथिली ठाकुर ने कहा कि बिहार के जिस जिला में मतदान प्रतिशत सर्वाधिक रहेगा वहां निर्वाचन आयोग की तरफ से मै पुनः आऊंगी और प्रस्तुति दूंगी। पूर्वी चंपारण के मतदाताओं से अपील है कि सभी लोग अपना मतदान जरूर करें।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर