औरैया: स्कूल प्रबंधक ने होटल में खुदकुशी की, सुसाइड नोट मिला

औरैया,18 मई (हि.स.)। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र स्थित एक होटल के कमरे में स्कूल प्रबंधक ने खुदकुशी कर ली है। होटल मालिक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। इसमें उसने अपने भाई, भाभी और भतीजे पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई।

इटावा जनपद के बकेवर थाना क्षेत्र ने गांव सुनवर्षा निवासी गौरव त्रिपाठी अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के बाबरपुर कस्बे में भटारोड पर किंडर गार्डन पब्लिक स्कूल के नाम से निजी स्कूल का संचालन करता था। तीन साल पहले उसकी शादी आगरा जिले की रहने वाली रागिनी से हुई थी। स्कूल के संचालन में उसकी पत्नी भी पूरा सहयोग करती थी।

शनिवार की सुबह होटल के कमरे में गौरव त्रिपाठी का शव पाया गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। इधर घटना की जानकारी पर पहुंचे मायके पक्ष और परिवार के लोग सदमे में आ गये।

पत्नी रागिनी ने बताया कि पुलिस ने उन्हें सुसाइड नोट दिखाया है। इसमें पति गौरव ने भाई,राजू, भाभी नीतू और भतीजे अभिषेक द्वारा प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। यह भी कहा कि मेरे न रहने पर रागिनी तुम दूसरी शादी कर लेना।

इसके बाद रागिनी ने आरोप लगाया कि ससुरालीजन दो लाख रुपये दहेज मांगकर पति और मुझको प्रताड़ित किया जा रहा था। पति के हिस्से की जमीन भी नहीं दे रहे थे। जेठ, जिठानी, भतीजा ने प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए बहुत उकसाया है। कई बार ससुर को भी बताया, लेकिन उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया। इसी वजह से उनके पति गौरव ने मजबूरी में यह कदम उठा लिया

पुलिस क्षेत्राधिकारी राममोहन शर्मा ने बताया कि कमरे से सुसाइड नोट मिला है। पत्नी की तहरीर पर गौरव के भाई,भाभी,भतीजा और पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर