एसएमवीडीयू के पूर्व छात्रों ने छात्रों के साथ बातचीत की

जम्मू, 20 मई (हि.स.) । श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय, एसएमवीडीयू ने हाल ही में एक इंटरैक्टिव सत्र की मेजबानी की, जिसमें मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 2006 की कक्षा के एक प्रतिष्ठित पूर्व छात्र दीपक शर्मा शामिल थे, जो वर्तमान में इंस्टीट्यूट फॉर प्लाज्मा रिसर्च, गुजरात में वैज्ञानिक अधिकारी (ई) के रूप में कार्यरत हैं।

कार्यक्रम के दौरान दीपक शर्मा ने आईपीआर में विभिन्न अत्याधुनिक अनुसंधान पहलों पर अंतर्दृष्टि साझा की, विशेष रूप से गर्मी हस्तांतरण अनुप्रयोगों, शीतलन चैनलों और परमाणु अनुप्रयोगों में उपयोग की जाने वाली उन्नत सामग्रियों पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने आईपीआर जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में इंटर्नशिप के महत्व पर जोर दिया और इसी तरह के रास्ते अपनाने में रुचि रखने वाले वर्तमान एसएमवीडीयू छात्रों को सलाह देने की पेशकश की।

सत्र के अंत में प्रश्नोत्तर भी थे, जिससे उपस्थित छात्रों को चर्चा किए गए विषयों को गहराई से समझने का अवसर मिला। इंटरैक्टिव सत्र के बाद, पूर्व छात्रों ने संकाय और स्टाफ सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए स्कूल ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग के भीतर कई प्रयोगशालाओं का दौरा किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर