मोदी सरकार ने अपने एजेंडे में आधी आबादी को स्थान देकर बढ़ाया सम्मान: सीएम योगी

सम्मेलन में मुख्यम़ंत्री: फोटो बच्चा गुप्ता

-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में आयोजित नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम को किया संबोधित

वाराणसी, 21 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत सरकार के एजेंडे में प्रभावी ढंग से देश की आधी आबादी को स्थान देकर उनका सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने देश में जिन चार जातियों पर चर्चा की थी। उनमें गरीब, अन्नदाता, नौजवान और महिलाएं शामिल हैं। मुख्यमंत्री मंगलवार को सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में भाजपा महिला मोर्चा की ओर से आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।

सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान कर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि देश में वर्ष 2014 के बाद बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से लेकर मातृ वंदन समेत अन्य अभियान चलाए गये हैं। केन्द्र सरकार ने नई संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पारित करके आधी आबादी को देश की विधायिका में प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया है। इसके प्रति देश, प्रदेश और काशीवासी की आधी आबादी उनके प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए हृदय से स्वागत करती है।

मोदी सरकार को मिल रहा आधी आबादी का आशीर्वाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर उपस्थित सभी मातृशक्ति और कार्यक्रम में विभिन्न वर्गों, अलग-अलग सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों से जुड़ी मातृशक्ति को स्वागत और अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश में बेटियां और बहनें असुरक्षित थीं, उन्हें जो सम्मान मिलना चाहिए था, वह नहीं मिल पा रहा था। उन्हें कहीं तीन तलाक के नाम पर प्रताड़ित किया जाता था तो कहीं उन्हें उचित प्रतिनिधित्व देने में संकोच किया जाता था, लेकिन पिछले 10 वर्ष में आपने बदलते भारत को देखा है। जिसमें आधी आबादी को सम्मानजनक और खुशहाल जीवन जीने के लिए प्रेरित करने का काम किया गया है। इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने नारी शक्ति के वंदन कार्यक्रम को प्रभावी और प्राथमिकता के आधार पर आगे बढ़ाने का काम किया है। यही वजह है कि 2024 के लोकसभा के चुनाव में पूरे देश की आधी आबादी का आशीर्वाद प्रधानमंत्री को मिल रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया की एक महाशक्ति के रूप अपनी पहचान दिखा रहा है। देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं और देश में आतंकवाद-नक्सलवाद की समस्या का खात्मा हुआ है।

आज दिव्य, भव्य और नव्य काशी कराती है गौरव की अनुभूति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में बिना भेदभाव के विकास की बड़ी-बड़ी परियोजनाओं को प्रभावी ढंग से अमलीजामा पहनाया जा रहा है। साथ ही विकसित भारत की आधारशिला को मजबूती प्रदान करने के लिए काम हो रहा है। यही वजह है कि पूरे देश में एक स्वर में फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार का नारा गूंज रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी ने 2014 से पहले और बाद के काशी को देखा है, जिसमें काशी का पूरा कायाकल्प हुआ है। आज दिव्य, भव्य और नव्य काशी गौरव की अनुभूति कराती है।

सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री व चंदौली से भाजपा प्रत्याशी महेंद्रनाथ पांडेय, मछलीशहर के सांसद व प्रत्याशी बीपी सरोज, राज्यसभा सांसद व उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष गीता शाक्य, प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा और मीना चौबे आदि की भी मौजूदगी रही।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर