हल्द्वानी में पानी के लिए हा-हाकार, महिलाओं ने जाम की सड़क, पुलिस के छूटे पसीने

हल्द्वानी, 23 मई (हि.स.)। हल्द्वानी में पानी के लिए हा-हाकार मचा हुआ है। इससे गुस्साई बनभूलपुरा क्षेत्र की महिलाएं गुरुवार को सड़क पर उतर आईं। उन्होंने सड़क जाम कर दिया। इसकी सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद महिलाओं को समझा बुझाकर सड़क से हटाया।

बनभूलपुरा क्षेत्र की महिलाएं शकीला और नाजरा बेगम के नेतृत्व में शनि बाजार, नवीन मंडी-बाइपास सड़क पर उतर आईं। उन्होंने पानी की समस्या पर आक्रोश जताते हुए सड़क को बुग्गी लगाकर बंद कर दिया। उनका कहना था कि लगभग एक माह से बड़ी रोड इंदिरानगर क्षेत्र में पानी नहीं आ रहा है, इससे उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि उनकी पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो वह जल संस्थान पर भी जाकर धरना प्रदर्शन करेंगी।

उन्होंने कहा कि उनके सब्र का बांध टूटता जा रहा है और अब बेतहाशा गर्मी पड़ रही है। इसके बावजूद विभाग की ओर से पानी की वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की जा रही है। पानी को लेकर मोहल्ले में सर फुटव्वल तक की नौबत आती जा रही है, लेकिन अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है। लोगों ने कहा कि विभागीय कर्मचारी लंबे समय से केवल आश्वासन दे रहे हैं, मगर समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर