प्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकें

प्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकेंप्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकेंप्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकेंप्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकेंप्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकेंप्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकेंप्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकेंप्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बेटियों को बांटी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकें

मुरादाबाद, 25 मई (हि.स.)। वित्तीय समावेशन एवं नारी सशक्तिकरण की दिशा में आज एक अनोखी पहल करते हुए प्रवर अधीक्षक डाकघर मुरादाबाद मंडल अमित दत्त (आईपीओएस) के द्वारा बेटियों के सुंदर और सुनहरे उज्जवल भविष्य के लिए शनिवार को केंद्रीय डाक विभाग द्वारा जारी सुकन्या समृद्धि खाते की पास बुकें बेटियों को प्रदान की।

भारतीय डाक सेवा के अधिकारी अमित दत्त ने बताया कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटियों के खाते खुलवाओ के स्लोगन पर प्रत्येक 10 साल तक की छोटी बेटियों के लिए डाकघर में सुकन्या समृद्धि खाता मौजूद हैं जिस पर अधिकतम 8.2 प्रतिशत ब्याज डाक विभाग के द्वारा दिया जाता है। एवं यह मात्र 250 रुपए से किसी भी डाकघर से खुलवाया जा सकता हैं। बेटियों के भविष्य के सपनों को सजाने वाली आधुनिकतम गुल्लक की भांति कार्य करने वाला यह सुकन्या समृद्धि डाकघर खाते को प्रत्येक बिटिया के द्वारा खुलवाया जाना चाहिए और इसके लिए अपने जनपद/मंडल की कोई भी बिटिया इस खाते को खुलवाने से वंचित ना रहे, यह प्रत्येक व्यक्ति अभिभावक एवं हम सभी का दायित्व भी है।

मेरी बेटी मेरा मान मेरी शान और मेरा अभिमान सोच को ही सार्थक बनाते हुए एक जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत प्रत्येक डाकघर कर्मचारी सुकन्या समृद्धि बेटियों के खाते सभी बिटियाओं के खुलवाएं और इसमें बेटियों के सुनहरे और उज्जवल भविष्य के लिए बचत करवाई जाए।

इसके साथ ही प्रवर अधीक्षक डाकघर मुरादाबाद मंडल के द्वारा महिला सम्मान पत्र एवं अन्य डाकघर की जन आकर्षक जनकल्याणकारी अधिकतम ब्याज की अनेकों योजनाओं के बारे में बताते हुए आधुनिकतम टेक्नोलाजी के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से बताया एव सभी से अपील की कि वह घर-घर पहुंच डाकघर की समस्त योजनाओं का लाभ उठाते हुए इंडिया पोस्ट सबका दोस्त विभाग के स्लोगन को भी सार्थक बनाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर