लोककलाओं के संरक्षण और संवर्धन के लिए कार्यरत है संस्कार भारती : विजय

मेरठ, 30 मई (हि.स.)। संस्कार भारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री विजय ने कहा कि लोककलाओं के संरक्षण और संवर्धन के लिए संस्कार भारती कार्य कर रही है। पुराने और नवोदित कलाकारों को देश-विदेश में मंच प्रदान कर रही है।

संस्कार भारती मेरठ प्रान्त की प्रबन्ध कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार को प्रांत अध्यक्ष डॉ. वागीश दिनकर की अध्यक्षता में आइआइएमटी विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन संस्थान सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा गतवर्ष बैठक कार्यवाही का वाचन एवं पुष्टि की गई। वर्ष भर का लेखा-जोखा प्रस्तुत कर आगामी वर्ष में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों और संगठन विस्तार पर विचार किया गया।

बैठक में संस्कार भारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री विजय ने लोककला के क्षेत्र में बढ़ते पाश्चात्य प्रभाव पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि लोककला क्षेत्र में बढ़ते पाश्चात्य प्रभाव को रोकने का प्रयास करते हुए भारतीय लोककलाओं को जीवित रखने केलिए प्रतिबद्ध रहते हुए संस्कार भारती को अग्रसर रहना है । कार्यक्रम का संचालन इन्द्र पाल शर्मा ने किया।

बैठक में डॉ. सुधाकर आशावादी, डॉ. वागीश दिनकर ने भी अपने विचार रखे। बैठक में महानगर अध्यक्ष डॉ. मयंक अग्रवाल, डॉ. दिशा दिनेश, डॉ. शीलवर्द्बन, राकेश जैन आदि उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. कुलदीप /राजेश

   

सम्बंधित खबर