जम्मू क्षेत्र में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के खिलाफ अभाविप ने किया विरोध प्रदर्शन

जम्मू, 12 जून (हि.स.)। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, अभाविप जम्मू महानगर ने जम्मू के परेड चौक पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य क्षेत्र में बढ़ती हिंसा और पाकिस्तान द्वारा वित्तपोषित आतंकवाद की भूमिका की निंदा करना था। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान का पुतला जलाया।

पिछले 80 घंटों में जम्मू-कश्मीर में तीन अलग-अलग आतंकी हमले हुए हैं, जिससे क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर चिंताएँ बढ़ गई हैं। सबसे ताज़ा घटना जम्मू के डोडा क्षेत्र में सेना के अस्थायी संचालन बेस पर हुई, जहाँ आतंकियों ने हमला किया, जिसमें सेना के पाँच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया।

मंगलवार की रात को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त चौकी पर हमला किया, जिसमें कई जवान घायल हो गए। यह हमला चत्तरगला इलाके में सेना के बेस पर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त चौकी पर हुआ। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकी समूह कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

इसके अलावा, रविवार, 9 जून को आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीटों वाली बस पर गोलीबारी की, जिससे वाहन खाई में गिर गया। इस हमले में नौ लोगों की जान चली गई और 33 अन्य घायल हो गए। बचे हुए लोगों ने इस दर्दनाक घटना को याद करते हुए हमलावरों की क्रूर प्रकृति को उजागर किया।

अभाविप जम्मू महानगर के सचिव अरमान खजूरिया ने बढ़ती हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा लगातार किए जा रहे हमले हमारे नागरिकों की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा हैं। यह जरूरी है कि हम जिम्मेदार लोगों और उनके समर्थकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। हम न्याय और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए इन घटनाओं की गहन सीबीआई जांच की मांग करते हैं।

अभाविप जम्मू महानगर के संयुक्त सचिव माणिक गोस्वामी ने एकता और सतर्कता की आवश्यकता पर जोर दिया। हाल ही में हुए हमले आतंकवाद से उत्पन्न होने वाले खतरे की याद दिलाते हैं। हमें इस खतरे से निपटने और अपने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयासों में एकजुट रहना चाहिए। आज हमारा विरोध प्रदर्शन कार्रवाई और न्याय की मांग है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर