लाखों राम भक्तों के अयोध्या जाने की हो रही है व्यवस्था - केदार कश्यप

जगदलपुर, 02 जनवरी (हि.स.)। वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर स्थापना और उद्घाटन को लेकर पिछले कई महीनों से तैयारी चल रही है।

22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होगा, 22 जनवरी को अयोध्या में उत्साह का वातावरण तो रहेगा। इसके अलावा हमारा प्रदेश श्रीरामजी के ननिहाल का क्षेत्र है। यहां भी कई तरह के आयोजन किये जायेंगे। भविष्य में प्रदेश से हजारों लाखों की संख्या में राम भक्त भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे। इसकी व्यवस्था भी हो रही है। वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि भगवान श्रीराम और मंदिर यह भारतीय जनता पार्टी या सरकार का विषय नही है। यह आम जनमानस, हिन्दू भावना और भारतीय संस्कृति के आदर्श का विषय है। स्वस्फूर्त देश की जनता श्री राम मंदिर अभियान से जुड़ी है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त भारतीयों से आह्वान भी किया है, कि 22 जनवरी को अपने घरों में आसपास उत्सव मनाएं। जब कोर्ट से श्रीराम मंदिर का फैसला आया जनता स्वयं उत्सव मनाने में जुट गई निश्चित तौर पर भारतीय जनमानस में अपने आदर्श प्रभु श्रीराम को लेकर उत्साह है। उत्सव का वातावरण पूरे देश में 22 जनवरी को देखने मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार, राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर